• Tue. May 21st, 2024

जखोल-लिवाड़ी मोटरमार्ग को लेकर ग्रामीण आक्रोशित, आंदोलन की दी चेतावनी


✍🏿नीरज उत्तराखंडी/मोरी विकासखण्ड के सुदूरवर्ती जखोल लिवाड़ी मोटरमार्ग के निर्माण कार्य की शिथिलता को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है जिसको लेकर ग्रामीणों ने निर्माणदायी संस्था पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सोमवार को उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी को ज्ञापन दिया व मार्च तक मोटर रोड निर्माण न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

ज्ञापन में कहा गया कि जखोल से लिवाड़ी 22 किमी सड़क का कार्य 2013 से चल रहा है जिसकी कार्य समाप्ति तिथि 2014 में ही समाप्त हो गयी लेकिन निर्माणदायी संस्था वेबकोस की लापरवाही व कार्य मे शिथिलता की वजह से आज तक लिवाड़ी गांव सड़क से वंचित है।ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा कि जखोल-लिवाड़ी सड़क अभी लगभग 3 किमी लिवाड़ी गांव तक नही पँहुच पाई है जिस कारण से ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि गांव से प्रसव पीड़िता महिलाओं,बृद्ध जनों व वीमार लोगों को स्वास्थ्य केंद्र तक पंहुचाने में सबसे अधिक समस्याएं आती हैं कई बार डंडी-कंडी व घोड़े,खच्चरों से मरीजों को लाना पड़ता है जिसमे कई प्रकार की दिक्कतें भी हो जाती हैं व जान को जोखिम हो जाता है।ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कार्यदायी संस्था का कार्य इसी प्रकार शिथिल रहा तो ग्रामीणों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। ज्ञापन पर सत्यवान रावत, दिनेश, जवाहर सिंह,विदेश रावत,गुरुदेव सिंह,रविन्द्र रावत,मनोज कुमार,जय चंद,गंगा सिंह,प्रवीण कुमार, सुनील, रणदेव सिंह आदि लोगों के हस्ताक्षर है।

बारिश व भारी बर्फबारी के कारण निर्माण कार्य मे देरी हुई है मौसम खुलते ही निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है मौसम ठीक रहा तो जल्दी ही कार्य पूर्ण कर गांव तक सड़क पँहुच जाएगी।- एसके कुकरेती, अभियंता, वेबकॉस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385