• Sun. Jul 14th, 2024

जय बाबा केदार, भक्तों के लिए खुल गए धाम के द्वार


ग्याहरवें ज्योतिर्लिंग श्री केदारधाम के कपाट आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ पौराणिक परंपरा व विधिविधान के साथ केदारनाथ रावल भीमा शंकर लिंग के कर कमलों द्वारा खोले गए। शुक्रवार सुबह 6 : 25 मिनट पर मंदिर के गर्भगृह के कपाट खुलने पर वैदिक मंत्रोच्चारण कर बाबा का अभिषेक किया गया। जबकि बाबा के माथे पर स्वर्ण मुकुट पहनकर उनका पट्टाभिषेक किया गया।

अब आगामी ग्रीष्मकाल के 6 माह बाबा केदार की नित्य पूजा अर्चना मुख्य पुजारी टी गंगाधर लिंग धाम में ही करेंगे। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कपाटोउद्घाटन की शुभ बेला पर उपस्थित रहे। धाम में हजारों की संख्या में बाबा के भक्त मौजूद रहे। जबकि इस दौरान भोलेनाथ के जयकारों के साथ सम्पूर्ण केदारनगरी का वातावरण भकक्तिमय बना रहा। इस दौरान जिला प्रशासन, बीकेटीसी, पुलिस सहित अन्य विभागों के लोग मौजूद रहे। जबकि इस वर्ष विगत वर्षों के सापेक्ष भारी संख्या में श्रद्धालुओं की आस्था का हुजूम देखने को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385