• Thu. Apr 25th, 2024

जरूरी सूचना: 9,10 नवंबर को श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा मां सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे


टिहरी जिले के धनोल्टी में स्थित सिद्धपीठ मां सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे दो दिन तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। सुरक्षा की दृष्टि से 09 और 10 नवंबर को रोपवे का संचालन मासिक निरीक्षण व जांच के चलते नहीं होगा। इस दौरान मंदिर आने वाले श्रद्धालु रोपवे की सुविधा का लाभ नहीं ले सकेंगे।

सुरकंडा देवी मंदिर जाने के लिए लगभग 05 करोड़ की लागत से बने रोपवे की लंबाई 502 मीटर है। इसकी क्षमता लगभग 500 व्यक्ति प्रति घंटा है। सुरकंडा रोपवे सेवा शुरू होने से बीते एक वर्ष से श्रद्धालु कद्दूखाल से मात्र 5 से 10 मिनट में सुगमता पूर्वक मां सुरकंडा देवी के दर्शन कर रहे हैं। रोपवे बनने से पूर्व भक्तों को मंदिर तक पहुंचने के लिए डेढ़ किमी के पैदल मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ता था ।

रोपवे का संचालन कर रही सुरकंडा रोपवे प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के एक अधिकारी ने बताया कि 09 और 10 नवंबर को रोपवे का मासिक रूटीन चेकअप व निरीक्षण किया जाएगा। इस वजह से दो दिन तक रोपवे को श्रद्धालु के लिए बंद किया गया है। दो दिन की निरीक्षण व चेकअप की कार्यवाही पूरी होने के बाद रोपवे को श्रद्धालु के लिए खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385