• Sun. Jul 14th, 2024

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार विधानसभा क्षेत्र में आने पर मालचंद का भव्य स्वागत


नीरज उत्तराखंडी/ कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक मालचंद शुक्रवार को अपने विधानसभा हलके में पहुंचे। इस दौरान उनके स्वागत के लिए भारी भीड़ जमा हुई। जगह जगह उनके स्वागत में लोग खड़े रहे। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष प्रीतम भी थे। नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने अपने रवांई क्षेत्र भ्रमण पर हैं।

प्रीतम ने कहा पांच साल से मंहगाई एवं बेरोजगारी से त्रस्त उत्तराखंड की जनता,बेरोजगार युवा,महिला शक्ति मजदूर कभी प्रदेश सरकार के गुनाहों को माफ नहीं करेगा तथा 2022 चुनाव में इसका बदला लेगी। उन्होंने ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की बात करनें वाले विकास गिनानें के नाम पर मुंह छुपा रहे हैं व सरकार आज हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मंहगाई व बेरोजगारी से हर कोई परेशान है,प्रदेश की जनता व बेरोजगार युवा पांच वर्ष की ठगी के लिए भाजपा को क्षमा नहीं करेगी।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते व प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर अपनी पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि किसान आंदोलन में करीब पांच सौ किसान शहीद हुए प्रधानमंत्री मोदी के मुंह से सांत्वना के दो शब्द भी नहीं निकले। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब की रैली में कुर्सियां खाली थीं, रैली में सैकड़ों की गिनती में लोग थे पर सुरक्षा में चूक का बहाना कर ही प्रधानमंत्री को वापस आना पड़ा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसानों से किए अधिकांश वादों पर अभी तक अमल न होनें से पंजाब में कई दिनों से किसान प्रधानमंत्री का कई जगह विरोध हो रहा है जबकि  जब प्रधानमंत्री देहरादून आए और रैली में भाषण देने लगे तो लोग उठकर चले गए,लोगों में भारी आक्रोश है उत्तराखंड में सबसे ज्यादा बेरोजगार हैं, डबल इंजन की सरकार हर मोर्च पर विफल साबित हुई है,मंहगाई,बेरोजगारी से हर कोई परेशान है,प्रदेश की जनता एवं बेरोजगार युवा पांच वर्ष की ठगी के लिए भाजपा को क्षमा नहीं करेगी। दावा किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है।

वहीं दो दिन पूर्व भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक मालचंद ने कहा कि भाजपा की रीति-नीति व जनहित में विकास विरोधी होने से त्रस्त होकर मैने पार्टी छोड़ी शिक्षा,स्वास्थ्य के लिए जो कार्य कांग्रेस शासन में हुए थे भाजपा ने उन्हें भी विराम लगवाने का कार्य किया। उम्मीद थी कि डबल इंजन की सरकार में पुरोला,मोरी व नौगांव के अस्पतालों का उच्चीकरण होगा  पुरोला में पालीटेक्निक कॉलेज होगा लेकिन भाजपा सरकार ने जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ किया। कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व विधायक रणजीत रावत,नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी,ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस राम प्रसाद सेमवाल,किसान सिंह रावत, सांसद प्रतिनिधि व विधानसभा प्रभारी दिनेश खत्री,प्रदेश मंत्री कांग्रेस लोकेंद्र सिंह,प्रदेश सचिव जब्बर सिंह पंवार,जयेंद्र सिंह रावत,राजेश रावत,ओम प्रकाश,बिहारी लाल शाह,रेखा जोशी,नारायणी देवी आदि कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385