• Thu. Apr 25th, 2024

आप ने जारी की उत्तराखंड के 18 प्रत्याशियों की दूसरी सूची, अमेंद्र बिष्ट को उतारा धनोल्टी सीट से


आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 18 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इससे पहले 24 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई थी। आप ने 70 विधानसभा हलकों में से 42 के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिए हैं।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने मंगलवार को आप प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी करते हुए सभी प्रत्याशियों को जीत के लिए शुभकामनाएं दी। आप ने 18 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है। जिसमें 11 प्रत्याशी गढ़वाल और सात प्रत्याशी कुमाऊं से फाइनल किए हैं।
दूसरी सूची में जारी हुए 18 प्रत्याशियों के नाम:-
1. गुड्डू लाल – थराली(SC)
2. सुमंत तिवारी – केदारनाथ
3. अमेन्द्र बिष्ट – धनौल्टी
4. नवीन पिरशाली – रायपुर
5.रविन्द्र आनंद – देहरादून कैंट
6. त्रिलोक सिंह नेगी – टिहरी
7. राजू मौर्य – डोईवाला
8. ममता सिंह – ज्वालापुर (SC)
9. मनोरमा त्यागी – खानपुर
10. गजेंद्र चौहान – श्रीनगर
11. अरविंद वर्मा – कोटद्वार
12. नारायण सुराड़ी – धारचूला
13. प्रकाश चंद्र उपाध्याय – द्वाराहाट
14. तारा दत्त पांडेय – जागेश्वर
15. सागर पांडेय – भीमताल
16. डॉ भुवन आर्य -नैनीताल (SC)
17. जरनैल सिंह काली – गदरपुर
18. कुलवन्त सिंह (किच्छा)

मनीष सिसोदिया टिहरी में करेंगे डोर टू डोर कैंपेन :आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज टिहरी में डोर टू डोर कैंपेन करेंगे। कैंपेन के दौरान कोरोना नियमावली का पालन किया जाएगा। आप प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में मनीष सिसोदिया के दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि सिसोदिया आज व कल उत्तराखंड में रहेंगे। बुधवार 12 जनवरी सुबह सात बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से वह दोपहर दो बजे टिहरी के होटल न्यू टिहरी रेजीडेंसी में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो भेटुरी गांव में पहुंचकर डोर टू डोर पार्टी का प्रचार करेंगे। इसके बाद वह शाम को हरिद्वार के जगतगुरु शंकराचार्य आश्रम में जाएंगे और उनका रात्रि विश्राम हरिद्वार में ही होगा। 13 जनवरी की सुबह वह रुद्रपुर के लिए रवाना होंगे। यहां रुद्रा कानटिनेंटल होटल में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करेंगे। इसके बाद सिसोदिया जवाहरनगर किच्छा पहुंचेंगे और यहां वो डोर टू डोर पहुंचकर प्रचार प्रसार करेंगे। इसके बाद वो शाम को पंतनगर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

पूर्व आइएएस सुरेश कुमार आप में शामिल :- आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सेनि. कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में पूर्व आइएएस सुरेश कुमार भंडारी ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। मंगलवार को कर्नल कोठियाल ने अपने आवास पर आप की टोपी पहनाकर सुरेश कुमार भंडारी को आप की सदस्यता दिलाई। सदस्तया के बाद सुरेश कुमार ने कहा कि आप की नीतियों से प्रभावित होकर वह आप में शामिल हुए हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि आप की सरकार बनने पर उत्तराखंड में आप ने जो भी गारंटी दी है, वो हर हाल में पूरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385