• Sun. Jul 14th, 2024

“हरदा” को “हरशुद्दीन” बनाने वाले की खैर नहीं!


पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की शक्ल-ओ-सूरत से छेड़छाड़ करने वाले की शक्ल-ओ-सूरत का कांग्रेस को मालूम चल गया है। बताने की जरूरत नही कि हरीश रावत यानी हरदा की फोटो पर मौलाना वाला अंदाज देने वाली भाजपा ही होगी, क्योंकि कांग्रेस ने भाजपाइयों की शिकायत की है। हरीश रावत के यह फोटो फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर “मौलाना हरसुद्दीन” के रूप में काफी सुर्खियां बटोर रहा है। चुनावी सीजन में छवि बिगाड़ने का ऐसा ” मजाकिया गुनाह ” करने वाले की अब खैर नहीं है।

कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या से मुलाकात कर पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत की फेसबुक व टि्वटर पर भाजपा नेताओं द्वारा छवि धूमिल का आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे शिकायती पत्र में कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि 3 फरवरी, 2022 को भाजपा नेता तेजेन्द्र बग्गा द्वारा अपनी सोशल मीडिया के टि्वटर हैंण्डल एवं फेसबुक पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत एवं अन्य नेताओं के फोटो के साथ छेड़-छाड़ कर न केवल आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन किया अपितु राज्य के सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने तथा हमारे नेताओं की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। तेजेन्द्र बग्गा ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट से कुत्सित भावना से चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास भी किया है। प्रतिनिधिमण्डल ने टि्वटर हैण्डल व फेसबुक के स्क्रीन शार्ट भी पत्र के साथ संलग्न किये है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उपरोक्त ट्विटर हैंडिल व फेसबुक ब्लॉक करने के साथ-साथ फेसबुक व टि्वटर हैंडल के संचालक तेजेन्द्र बग्गा के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार के अलावा प्रदेश महासचिव संगठन मथुरा दत्त जोशी, महामंत्री राजेन्द्र शाह, आईटी सलाहकार अमरजीत सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा एवं कार्तिक चांदना शामिल थे। भाजपा का आरोप है कि हरीश रावत जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने नमाज पढ़ने के लिए सरकारी दफ्तरों में अवकाश घोषित किया था। भाजपा का यह भी आरोप है कि पिछले दिनों पार्टी नेता अकील अहमद की बगावत को थामने के लिए हरीश रावत ने उन्हें देहरादून में मुस्लिम विश्वविद्यालय खोलने का आश्वासन दिया था। इन्हीं मुद्दों पर भाजपा के कार्यकर्ता हरीश रावत की घेराबंदी करने में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385