• Sat. May 18th, 2024

चंपावत में बारात की गाड़ी खाई में गिरी, 14 की मौत


उत्तराखण्ड के चम्पावत में एक बड़ी अनहोनी हो गई। चम्पावत जिले के डांडा क्षेत्र में सोमवार रात बारात से लौट रहा एक वाहन गहरी खाई में जा गिरा, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। चंपावत से करीब 65 किमी दूर इस स्थान पर एक परिवार में शादी थी। हादसे की सूचना के बाद पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुच गई। 14 शवो को खाई से बाहर निकाला गया है। दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल दो लोगो को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। हादसे के बाद शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर शोक जताया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सूखीढांग के ककनई गांव निवासी मनोज सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह की बारात सोमवार को टनकपुर गई थी। वापसी के दौरान मैक्स वाहन संख्या-यूके 04,टीए- 4712 रात करीब तीन बजकर 20 मिनट के आस-पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। अधिकांश मृतक लक्ष्मण सिंह के सगे संबंधी बताए जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई।

16 में से 14 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। सभी 14 शव बरामद कर उनकी शिनाख्त भी कर ली गई है। मृतकों में चार महिलाएं और एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है। जबकि गंभीर रूप से घायल चालक तथा एक अन्य व्यक्ति का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

बेचारी बसंती और दिव्यांशी:- । चम्पावत हादसे में 36 वर्षीय शिक्षिका बसंती भट्ट और उसकी चार वर्षीय पुत्री दिव्यांशी के साथ  भी हादसा हुआ। बसंती को चम्पावत से अपने मायके डांडा जाना था। लेकिन वाहन नहीं मिल पाने के कारण वह शाम को रोडवेज की बस से अपनी बच्ची के साथ सीधे टनकपुर चली गई। इस उम्मीद के साथ कि वहां से डांडा के लिए कोई वाहन मिल जाएगा। वहां भी काफी इंतजार के बाद जब उसे डांडा के लिए वाहन नहीं मिला तो वह बारात के वाहन में सवार हो गई। और हादसे में अपनी व बेटी की जान गवा बैठी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385