• Tue. May 14th, 2024

उत्तराखंड में तीन डीएम, दो एसएसपी बदले, जोगदंडे-यशवंत बाध्य प्रतीक्षा में


उत्तराखंड शासन ने तीन जिलों के डीएम और दो जिलों के एसएसपी को बदल दिया है। पौड़ी के डीएम और एसएसपी को बाध्य प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। बहुत जल्द कुछ अन्य जिलों के डीएम और एसएसपी को भी बदले जाएंगे।

लंबे समय से इसकी प्रतीक्षा की जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड कार्यक्रम और त्योहारों के कारण शासन स्तर पर इस कवायद को रोका गया था। त्योहारों के बीतने के साथ ही शुक्रवार को अपर सचिव कार्मिक ललित मोहन रयाल ने चार आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की है। जारी सूची के तहत पिथौरागढ़ के डीएम डॉ आशीष चौहान को पौड़ी गढ़वाल में इसी पद पर भेजा गया है।

इसके अलावा चमोली की एसपी श्वेता चौबे को एसएसपी पौड़ी बनाया गया है। यानी पौड़ी के डीएम और एसएसपी दोनों को बदल दिया गया है। अंकिता  हत्याकांड और बस हादसे को लेकर पिछले दिनों सुर्खियों में रहे जनपद पौड़ी के निवर्तमान डीएम विजय जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह को बाध्य प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। बागेश्वर की डीएम रीना जोशी को पिथौरागढ़ में डीएम बनाया गया है। जबकि बागेश्वर में पिथौरागढ़ की सीडीओ अनुराधा पाल को डीएम बनाया है। बहरहाल चार आईएएस और दो आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर सरकार ने कड़ा संदेश दिया है। अब कुछ और आईएएस, आईपीएस और पीसीएस पर ट्रांसफर की कार्रवाई तय मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385