• Tue. May 21st, 2024

गुलदार से बाल बाल बचे कांवड़िए


देवप्रयाग। केदारनाथ से लौट रहे कावड़ियों का दल यहाँ मूल्या गाँव में सोमवार रात गुलदार के हमले से बाल बाल बच गया। कावडिया सड़क बंद होने व बारिश के चलते यहाँ एक होटल की छत में सोये थे। गुलदार ने होटल से सटी गौशाला में एक बछिया को मार डाला व एक की घायल कर दिया गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची।
मुल्या गाँव निवासी विक्रम सिंह द्वारा सोमवार रात कावड़ियो को बाहर सड़क पर सोते देख उन्हें अपने होटल दानवीर की छत पर सुला दिया। करीब दो बजे गाय बछड़ो की पुकार सुन जब विक्रम की पत्नी संगीता बाहर आई तो वहाँ मौजूद गुलदार उसकी ओर झपटा। शोर सुनकर वहाँ आस पास के लोग भी आ गए। इस बीच गुलदार ने यहाँ बनी गौशाला मे मौजूद तीन गायो व बछड़ो पर हमला बोल दिया व एक बछड़े को मार डाला।गुलदार होटल की छत पर जाने की कोशिश में था। लेकिन शोरगुल होने से वह भाग निकला। गुलदार के हमले में किसी तरह बचे कावड़ियों ने पूरी रात जागकर बितायी और सुबह होते ही भोले की कृपा मानते निकल गए।
उधर रेंजर दीक्षा भट्ट ने बताया कि वन विभाग की टीम को मुल्या गाँव भेजा गया है। यहाँ लोगो को गुलदार से सतर्क रहने व किसी को भी बाहर नही सोने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385