• Tue. May 21st, 2024

नशा तस्करी मामले में फरार अल्मोड़ा का युवक दिल्ली से गिरफ्तार


पौड़ी। दस हजार के इनामी नशा तस्कर को धुमाकोट पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। अल्मोड़ा निवासी आरोपी पुलिस को चकमा देने के लिए भेष बदलकर रह रहा था।
पौड़ी जिले की धुमाकोट पुलिस ने 25 फरवरी को चेकिंग के दौरान रणधीर सिंह, निवासी-मुरादाबाद (उ0प्र0) को दुनाव धुमाकोट के पास से 85 किलोग्राम अवैध गांजे (जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत लगभग ₹13 लाख) पर गिरफ्तार किया था। रणधीर सिंह ने पूछताछ में बताया था कि उसने सनोज सिंह नेगी नाम के लड़के से उक्त अवैध गांजा ₹1 लाख 22 हजार में खरीदा था। उसका पता आरोपी ने ग्राम भगल्वाड़ी, बुरांशपानी, कुलान्तरेश्वर, थाना-सल्ट, जनपद अल्मोड़ा बताया।
आरोपी से वाणिज्यिक मात्रा में गांजा बरामद होने के कारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में उपरोक्त मामले की Financial Investigation करवायी गयी। दौराने विवेचना विवेचक थानाध्यक्ष रिखणीखाल अरविन्द कुमार ने रणधीर द्वारा अवैध व्यापार से अर्जित की गयी 02 स्कूटी व 01 मोटर साईकिल NDPS Act की धारा- 68 (E) व 68 (F) के तहत जब्तीकरण की कार्यवाही की गयी।
वहीं, इस मामले का वांछित सनोज अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अलग-अलग प्रदेशों में पिछले 5 माह से छुपा हुआ था। जिस पर एसएसपी पौड़ी ने ₹10,000/- का ईनाम घोषित किया।
मुखबिर से मिली सूचना के पुख्ता होने पर पुलिस टीम ने 24 जुलाई को सनोज को NDPS Act की धारा-29 के तहत दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। सनोज नेगी द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी से कमाई गई अवैध चल-अचल सम्पत्ति की भी पौड़ी पुलिस Financial Investigation कर रही है, जिसे नियमानुसार सीज करने की प्रक्रिया की जाएगी।
सनोज ने पूछताछ में बताया कि मेरे द्वारा ही पूर्व में मुरादाबाद निवासी रणधीर नाम के व्यक्ति को 85 किलोग्राम अवैध गांजा ₹1 लाख 22 हजार में बेचा गया था। कुछ दिन पूर्व पुलिस मेरी गिरफ्तारी हेतु मेरे घर ग्राम भगल्वाड़ी अल्मोड़ा में आयी थी तो उस समय मैं खेतों में काम करने गया था जिस कारण पुलिस गिरफ्त में नहीं आ पाया। इसलिए मैं अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए भेष बदलकर दिल्ली में छुपा हुआ था। जहां से मुझे पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।
…….पुलिस टीम
1. थानाध्यक्ष श्री दीपक तिवाड़ी -थानाध्यक्ष धुमाकोट
2. मुख्य आरक्षी 201 ना0पु0 राकेश आजाद
3. मुख्य आरक्षी 78 ना0पु0 संतोष – CIU
4. आरक्षी हरीश – CIU

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385