• Tue. May 21st, 2024

तहसील परिसर में लगाया शहीद शिलापट


कीर्तिनगर। “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत तहसील क्षेत्र के वीर शहीदों के स्मारक पर पुष्प अर्पित कर पुलिस के टुकड़ी द्वारा सलामी दी गई। आज़ादी का अमृत महोत्सव 75 वर्ष पूरे होने पर कीर्तिनगर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गौरवशाली इतिहास को याद किया।
बुधवार को कीर्तिनगर नगर पंचायत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में “मेरी माटी मेरा देश” के तहत तहसील क्षेत्र के भारतीय सेना में भारत माँ की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले सैनिकों के नाम का तहसील परिसर में शिलापट लगाकर स्मारक की स्थापना की ।
इस अवसर पर देवप्रयाग विधायक विनोद कण्डारी , नगर पंचायत अध्यक्ष कैलाशी जाखी और उप जिलाधिकारी कीर्तिनगर सोनिया पंत ने संयुक्त रूप से स्मारक का उद्घाटन कर सभी वीर शहीदों को पुष्प अर्पित कर याद किया। इस मौके पर विधायक विनोद कण्डारी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की जनता को समर्पित है, कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के सैनिकों के समान व मजबूत इच्छा शक्ति व सक्रियता ने सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक पहचान को आत्मनिर्भर भारत रचनात्मक नीव रखी है। इस दौरान राजकीय इंटर कॉलेज कीर्तिनगर की छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर कैप्टन हिम्मत सिंह नेगी, कोतवाल कमल मोहन भण्डारी, विजयराम गोदियाल, रणजीत सिंह जाखी, अधिशासी अधिकारी राजेन्द्र सजवाण, नरेंद्र कुँवर, प्रवेन्द्र पंवार, धाम सिंह, नरेंद्र भण्डारी, मनमोहन रावत, विकास दुमागा, जगतम्बा कुमाई व मुकेश उनियाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385