• Tue. May 21st, 2024

तपोवन और मुनि की रेती क्षेत्र में बारिश से हुआ नुकसान, दोनो राजमार्ग अवरुद्ध


ऋषिकेश। भारी बारिश से मुनि की रेती और तपोवन क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है। यहां आवश्यक सेवाएं बाधित हो गईं हैं। वहीं ऋषिकेश गंगोत्री और ऋषिकेश बदरीनाथ नेशनल हाईवे बंद चल रहे हैं। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने भी रात को मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का जायजा लिया।
जिला आपदा आपातकालीन परिचालन केंद्र से प्राप्त सूचना के अनुसार बुधवार रात 11.30 बजे के लगभग मुनिकीरेती क्षेत्रान्तर्गत खाराश्रोत में बारिश के कारण पानी बढ़ने से रिहाईशी इलाके के लगभग 80 से 100 घरों/झोपड़ियों में पानी भर गया। तत्काल एसडीएम नरेन्द्रनगर, नगर पालिका, पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने मौके पर
पहुंचकर लोगों को घरों से निकाला। नगरपालिका मुनि की रेती द्वारा पम्प की सहायता से पानी निकाला गया। सभी लोगों को सुरक्षित घरों से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।
मुनि की रेती और तपोवन क्षेत्र की मेन 33 केवी विद्युत लाइन भारी बारिश के चलते पेड़ों के गिरने और भूस्खलन के कारण कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इससे मुनि की रेती और तपोवन क्षेत्र में ब्लैकआउट हैं। यहां भारी बारिश हो रही है जिसके कारण बहाली कार्य प्रभावित हो रहा है।
प्रशासन के अनुसार बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर मालाखूंटी, तिमलापानी, अटाली व शिवपुरी में मशीन मलबा हटाने का काम कर रही हैं। ऋषिकेश-चम्बा मोटर मार्ग भद्रकाली से 3 किलोमीटर नरेद्रनगर की ओर अवरुद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385