• Sun. Jul 14th, 2024

बारिश से उत्तराखंड में नदी नाले उफान पर, सड़कें भी हुई बंद


देहरादून/गौरव मिश्रा:- बीते कई दिनों से पूरे उत्तराखंड में बारिश जारी है । मंगलवार रात से इस मूसलाधार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। कई जगह राष्ट्रीय राजमार्ग और राज्य मार्ग के साथ ही जिला सडकें में भी अवरुद्ध हो गई हैं।

टिहरी जिले में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल केंपटी का फॉल भी उफान पर है इसके कारण सड़क पर मलबा आ गया है दोनों ओर वाहनों के की लंबी कतारें लग गई हैं फिलहाल इस रोड पर यातायात रोक दिया गया है वही ऋषिकेश बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर श्रीनगर के पास चंद धार में भूस्खलन होने से सड़क का एक हिस्सा रह गया है इस कारण इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों को डायवर्ट कर भेजा जा रहा है। बोली जिले में प्रशासन ने ग्रामीणों को सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया है ऋषिकेश में गंगा का जल स्तर काफी बढ़ गया है उत्तराखंड की राजधानी देहरादून मैं भी बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया है यहां सड़कों पर नदियां जैसी बहने लगी। मसूरी देहरादून मार्ग भी मलबा आने के कारण बंद हो गया है। मालदेवता से टिहरी की ओर जाने वाली सड़क भी मलबे के कारण बंद हो गई है। सहस्त्रधारा मैं भी नदी उफान पर आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385