• Mon. May 20th, 2024

सावधान! उत्तराखंड के अगले तीन दिनों के बारे में बहुत ही जरूरी बात है


देहरादून : आप उत्तराखंड में रहते हों या यहां आने की योजना बना रहे है। तो धैर्य पूर्वक इस खबर को पढ़ लें। राज्य में देहरादून सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है। इस बीच उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी हुआ है।आज से तीन दिन तक प्रदेश में मौसम आफत भरा बना रहेगा।

उत्तराखंड में 22 अगस्त मंगलवार से लेकर 24अगस्त वीरवार तक भारी बारिश की आशंका जाहिर की गई है। मौसम विभाग द्वारा 22 अगस्त के लिए देहरादून,टिहरी, बागेश्वर,पौड़ी व नैनीताल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तो उत्तरकाशी, हरिद्वार,चमोली, उधम सिंह नगर में येलो अलर्ट रहेगा।
23 और 24 अगस्त के लिए देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, उधमसिंहनगर सहित सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है। भारी से भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी हुआ है।

मौसम विभाग के उत्तराखंड निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 23 एवं 24 अगस्त को उत्तराखंड के मैदानी जिलों के साथ ही बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंहनगर और चंपावत के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन सभी जिलों में अत्याधिक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन को सतर्क रहने की सलाह दी है। इसलिए लोगो को भी बेवजह यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385