• Sun. Jul 14th, 2024

विजिलेंस टीम ने दबोचा घूसखोरी में पंचायत राज अधिकारी


हल्द्वानी। विजलेंस टीम ने उधम सिंह नगर के जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) को घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। डीपीआरओ के घर से भी लाखों की नगदी बरामद हुई।
क्षेत्र के एक सप्लायर ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भ्रष्टाचार के विरूद्ध मुहिम के अन्तर्गत जारी किये गये टोल फ्री नम्बर – 1064 में डीपीआरओ की ओर से रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी।

इस पर निदेशक सतर्कता के आदेश पर वीरवार को पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी प्रहलाद नारायण मीणा, (आईपीएस) के निर्देशन में और पुलिस उपाधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी, अनिल मनराल के पर्यवेक्षण में विजिलेंस टीम ने निरीक्षक ललिता पाण्डे के नेतृत्व में जाल बिछाया। टीम ने जिला पंचायत राज अधिकारी उधम सिंह नगर रमेश चन्द्र त्रिपाठी पुत्र गंगा प्रसाद त्रिपाठी हॉल निवासी क्वार्टर-5 आफिसर्स कालोनी, रूद्रपुर को स्मार्ट बाजार रूद्रपुर की पार्किग में शिकायतकर्ता से एक लाख रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। त्रिपाठी एक सप्लायर से भुगतान के बदले पैसों की डिमांड कर रहे थे।

टीम ने त्रिपाठी के घर से 20 लाख रुपए कैश बरामद किया है। गिरफ्तार जिला पंचायत अधिकारी 2005 बैच के अधिकारी हैं। विजिलेंस टीम में इंस्पेक्टर ललिता पांडे, मनोहर सिंह दसौनी, विजोर कुमार यादव, हेम चन्द्र पांडे, हेड कांस्टेबल जगदीश सिंह बोहरा, नवीन कुमार और गिरीश चंद्र जोशी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385