• Sat. May 18th, 2024

घनसाली की 251 महिलाओं को ठगने में मेरठ से गिरफ्तार, what’s app ग्रुप बना सोलर लाइट देने का दिया था झांसा


टिहरी : एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि घनसाली थाना क्षेत्र में कई ग्राम प्रधानों व महिलाओं को गांव में वैकल्पिक लाइट के लिए सोलर लाईट देने के नाम पर 90 प्रतिशत तक की सब्सिड़ी देकर धोखाधड़ी करने वाले दो व्यक्तियों मोहित कर्णवाल पुत्र सुभाष चन्द्र कर्णवाल और विशाल शर्मा पुत्र श्यामनन्द शर्मा दोनों निवासी मेरठ उत्तर प्रदेश को टिहरी पुलिस ने शनिवार 31 जुलाई को यूपी के मेरठ से गिरफ्तार किया है।

बताया कि आरोपियों ने इसी साल फरवरी में फर्जी व्हाट्सएप ग्रुप माईग्रेशन सोलर (यूके) के द्वारा घनसाली क्षेत्र की करीब 251 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की थी। जिसके बाद थाना घनसाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसकी विवेचना चंबा थाना प्रभारी पंकज देवरानी को दी गई। आरोपियों ने इस व्हाट्सएप ग्रुप क्षेत्र के ग्राम प्रधानों को जोड़ा था। यही नही उन्होंने स्वयं को उत्तराखंड सरकार के पलायन आयोग के सदस्य बताया था। शातिर गिरोह द्वारा 90% सब्सिडी देकर सोलर लाईट दिलवाने के नाम पर 480 रुपये का फार्म ऑनलाइन भरवाया जाता था। जमा धन को गिरोह द्वारा एक बैंक खाते में ट्रांसफर कराया गया तो उस बैंक खाते के जरिए ही वह पकड़ में आए। टीम में प्रभारी निरीक्षक देवरानी के अलावा कांस्टेबल दुर्गा प्रसाद, सचिन पाण्डेय, महेश कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385