• Tue. May 21st, 2024

कर्णप्रयाग में जमीन ने उगला डीजल, गैलेन भर भरकर ले गए लोग


डीजल अरब देशो में या फिर किसी अन्य समुद्री इलाके में निकलता है। लेकिन उत्तराखंड के चमोली जिले के कर्णप्रयाग में भी डीजल निकल आया। यहां डीजल जमीन से फूटकर बाहर बहने लगा।


सोमवार 2 अगस्त को लोगों ने कर्णप्रयाग में पहाड़ी से भारी मात्रा में पानी जैसा निकलता देखा। जिज्ञांसू लोगों ने जांच पड़ताल करते हुए उस द्रव को सूंघा तो वह डीजल था। डीजल के जमीन से निकलने की बात हवा की तरह पूरे कस्बे में फैल गई। जिसने भी सुना वह उधर दौड़ पड़ा। वहां पर भीड़ जम गई। वाहन चालकों ने भी वक्त का फायदा उठाया और पीपों में भरकर अपने वाहनों में डालना शुरू कर दिया। इस इस बीच सड़क किनारे डीजल निकलने का वीडियो भी सोशल मीडिया में भी वायरल होने लगा। कोतूहल के लिए वहां आने लगे। करीब करीब मेला सा लग गया।

दरअसल, यह डीजल एक तेल पंप से रिसा था। जोकि उक्त स्थान से ठीक ऊपर की सड़क पर था। डीजल जमीन में घुसकर नीचे की ओर से बाहर निकला और सड़क किनारे नाली में बहने लगा था। इस रिसाव की जानकारी जब तक ऊपर पंप संचालक को होती तब तक बड़ी मात्रा में लीटर डीजल वह चुका था।
इस दौरान, पंप के टैंक लीक होने की अफवाह भी उड़ाई लेकिन पंप संचालक ने इसका खंडन करते हुए ओवरफ्लो से डीजल रिसाव की बात कही।पेट्रोल पंप इंचार्ज के मुताबिक तेल की डिलीवरी के समय ओवर फ्लो हो जाने के कारण 150 लीटर बह गया था। बहरहाल, इस घटना में एक बात अच्छी रही कि कोई आगजनी की घटना नहीं हुई, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385