• Sat. May 18th, 2024

वन विभाग की टीम पर हमला करते मारा गया ढिकवाल गांव का आदमखोर


श्रीनगर: पिछले हफ्ते 5 सितंबर को श्रीनगर के ऊपर स्थित ढिकवाल गांव में दादी का हाथ पकड़े भी
बच्ची को झपटकर अपना शिकार बनाने वाला गुलदार आज 12 सितंबर को मारा गया है। गुलदार ने वन विभाग की सर्च टीम पर हमला किया ही था कि खुद गोली का शिकार हो गया।
गुलदार प्रभावित क्षेत्र में वन विभाग ने लगाया पिंजड़ा, मासूम को दी अंतिम विदाई

गुलदार ने पौड़ी जनपद के खिर्सू ब्लॉक के ढिकाल गांव में पांच वर्षीय बालिका को अपना वाला बना दिया था। जिसके बाद से ही ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा था। ग्रामीणों द्वारा नरभक्षी गुलदार को मारने के लिए लगातार वन विभाग व प्रशासन में दबाव बनाया जा रहा था। जिसके बाद वन विभाग द्वारा गुलदार को पकड़ने, ट्रेंकुलाइज करने व अंत मे उसे नष्ट करने की अनुमति ली। जिसके फल स्वरुप कल देर रात वन विभाग व शिकारी दल की संयुक्त टीम द्वारा गस्त कर गुलदार की खोज की जा रही थी इस दौरान घात लगाए बैठे गुलदार ने संयुक्त टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान शिकारी दल की टीम ने गुलदार को सूट कर दिया। इस दौरान मौके पर ही गुलदार मारा गया।
डीएफओ गढ़वाल स्वप्निल अनिरुद्ध ने बताया कि गुलदार के ढेर हो जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। उन्होंने बताया कि गुलदार की उम्र 6 से 7 साल आंकी जा रही है और गुलदार के दो दांत भी टूटे हुए हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि गुलदार जानवरों का शिकार करने में असमर्थ था इसलिए यह आसान शिकार हमला कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385