• Tue. May 21st, 2024

सौरभ ने कोटद्वार में भी गोट वैली विकसित करने के दिए निर्देश


पौड़ी। प्रदेश के पशुपालन, दुग्ध विकास, मत्स्य पालन, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग, प्रोटोकॉल, कौशल विकास एवं सेवायोजन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने गंगा गाय योजना में दुग्ध क्लस्टर विकसित करने, शहरों में भी गोट वैली विकसित करने, गौशाला निर्माण की डीपीआर में तेजी लाने और विभागीय योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं।
जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में बैठक लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की तर्ज पर कोटद्वार में गोट वैली विकसित की जाए। उन्होंने जिला विकास प्राधिकरण में आवासीय भवनों के नक्शों की मंजूरी लटके होने की शिकायत पर लम्बित प्रकरणों के निपटारे हेतु बेहतर मेकैनिज्म बनाने के निर्देश दिए।
उन्होंने गंगा गाय योजना के अंतर्गत जनपद में विभिन्न स्थानों में दुग्ध कलस्टर विकसित करने के निर्देश दिए। मंत्री ने गौशाला निर्माण की डीपीआर में तेजी लाते हुए वहां पर पशुधन को तेजी से शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि पशुपालन, मत्स्य और डेयरी विभाग के अंतर्गत लोगों के जीविकोपार्जन और कल्याण से संबंधित योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें।
इसके लिए डेयरी विभाग को जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में योजनाओं का लोगों को अधिक से अधिक लाभ देने के लिए शिविर लगाकर सारी औपचारिकताओं की जानकारी देने को कहा।


उन्होंने जिला अधिकारी को निर्देशित किया कि डेयरी विभाग, पशुपालन और मत्स्य विभाग की योजनाओं में प्रगति लाने के लिए उसकी प्रत्येक माह अनिवार्य रूप से समीक्षा बैठक आयोजित करते हुए प्रगति में तेजी लाएं।
बहुगुणा ने जनपद में मत्स्य विभाग द्वारा किए जा रहे बेहतर कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि बेहतर कार्यों को जनता के बीच में प्रचारित प्रसारित करें ताकि अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिले और वे भी इसको रोजगार का माध्यम बना सके।
बैठक में पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडेय, नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, उप जिला अधिकारी इला गिरि आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385