• Tue. May 21st, 2024

खालिस्तानियों के समर्थकों के खिलाफ एनआईए का बड़ा एक्शन, देहरादून व बाजपुर में मिला है बड़ा इनपुट


देहरादून: खलिस्तानियों के समर्थक, उनके मददगारों की तलाश में एनआईए ने उत्तराखंड में कई जगह इनपुट मिलने पर छापामारी की है।

देहरादून में टर्नर रोड पर सुबह 4 बजे एनआईए ने परीक्षित नेगी के घर छापा मारा। 7 घंटे चली इस कार्रवाई में स्थानीय पुलिस भी साथ रही। बाद में एनआईए टीम नेगी को साथ में ले गई।
बताया जा रहा है कि नेगी का देहरादून में गनहाउस है। दो साल पहले भी दिल्ली पुलिस ने परीक्षित नेगी को अरेस्ट किया था। तब उसके पास से 2000 से ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।
इसके अलावा उधमसिंहनगर जनपद के बाजपुर में भी एनआईए टीम ने एक गन हाउस मालिक पर सुबह छापा मारा। एनआईए ने स्थानीय पुलिस के साथ बाजपुर के ग्राम धंसारा में आरोपी के घर पर छापा मारा। आरोपी बाजपुर में गन हाउस की दुकान चलाता है। सूत्रो की माने तो आरोपी खालिस्तान समर्थकों को अवैध तरीके से असलाह सप्लाई करता है। एनआईए की टीम की छापेमारी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। वही टीम द्वारा घर में मौजूद लोगों से पूछताछ की गई है। बता दें कि वर्ष 2016 में पंजाब की नाभा जेल में हुए धमाके में बाजपुर के ग्राम धंसारा निवासी आरोपी पर आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने का आरोप लगा था। जिसके चलते आरोपी सजा काट रहा था और चार माह पूर्व कोर्ट से मुकदमे में बरी होकर आरोपी अपनी सजा पूरी कर जेल से घर आया था। वही एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस के साथ आरोपी के घर पहुंची। जहां बंद कमरों में एनआईए की टीम द्वारा आरोपी और उसके परिजनों से पूछताछ की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385