• Thu. Apr 25th, 2024

आमपोखरा रेंज के हाथीडगर में युवक पर टाइगर का हमला


रामनगर: उत्तराखंड के तराई प​श्चिमी वन प्रभाग के आमपोखरा रेंज के हाथीडगर में अपने साथी के साथ लकड़ी लेने गए एक युवक पर बाघ ने जानलेवा हमला कर युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। आनन फानन में घायल युवक को रामनगर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर युवक की हालत गंभीर देख युवक को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी के लिए रैफर कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक मालधन ढेला बैराज गांधीनगर निवासी अंकित कुमार (18 वर्ष) पुत्र सूरज सिंह अपने एक अन्य साथी के साथ आमपोखरा रेंज के हाथीडगर के समीप प्लॉट संख्या 43 में लकड़ी लेने गया था। आमपोखरा रेंजर जितेंद्र डिमरी के अनुसार युवक लकड़ी तोड़कर पेड़ से उतरा तभी पीछे से बाघ ने उस पर हमला कर दिया। घायल के दूसरे साथी ने शोर मचाया तो बाघ युवक को छोड़कर जंगल की ओर चला गया। बाघ ने युवक के सिर पर हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। घटना के जानकारी मिलने पर मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई।

वन कर्मियों ने घायल युवक को तत्काल रामनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने युवक की स्थिति नाजुक देखते हुए उसे हायर सेंटर रैफर कर दिया। घायल को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल अंकित के परिजनों के साथ वन विभाग की ओर से आमपोखरा रेंज से वन दरोगा प्रेम सिंह व राजेंद्र सिंह रावत को भी भेजा गया है।

बाघ के हमले के बाद विभाग की ओर से प्रभावित क्षेत्र में कर्मचारियों की सुरक्षा गश्त बढ़ा दी गई है। एसडीओ प्रदीप धौलाखंडी ने बताया कि बाघ के हमले में घायल का उपचार हल्द्वानी में चल रहा है। क्षेत्र में गश्त को बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385