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पीएम मोदी की राह पर चल स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग में जुटे सीएम धामी


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-कपकोट में आयोजित चेलि ब्वारयूं कौतिक में प्रतिभाग कर खुद तांबे के बर्तन में कलाकृतियां एवं रिंगाल की टोकरी भी बनाई*

-हाउस ऑफ हिमाल्याज को लांच कर चुकी धामी सरकार का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना

बागेश्वर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग में जुट गए हैं। सीएम धामी जब पर्वतीय जिलों के भ्रमण पर होते हैं तो स्थानीय स्तर पर बनाए जाने वाले उत्पादों को बनाने वाले कारीगरों से मिलकर न केवल उनकी हौसला अफजाई करते हैं बल्कि आम जनता को इन उत्पादों की खरीदारी के लिए प्रेरित करते हैं।
मंगलवार को बागेश्वर के कपकोट में आयोजित चेलि ब्वारयूं कौतिक (मातृशक्ति उत्सव) कार्यक्रम में प्रतिभाग के दौरान सीएम धामी ने स्थानीय स्तर पर बनाए जा रहे उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र की विभिन्न घाटियों में निर्मित हस्तशिल्प और हस्तकला उत्पादों को बनाने में स्थानीय महिलाओं की मदद कर उनकी हौसलाअफजाई भी की। सीएम ने खुद तांबे के बर्तन में कलाकृतियां एवं रिंगाल की टोकरी भी बनाई।

इससे पहले जब सीएम टिहरी भ्रमण पर गए थे तो कुछ इसी तरह से महिलाओं का हाथ बंटाकर उन्होंने उनकी हौसला बढ़ाया था।
यहां बता दें कि उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को देश-दुनिया मे पहचान मिले इसके लिए हाल में ही राज्य सरकार की ओर से हाउस ऑफ हिमाल्यास नाम से ब्रांड लांच किया गया है। इसका उद्देश्य यही है कि उत्तराखंड के जितने भी उत्पाद स्थानीय स्तर पर अलग अलग नाम से बिक रहे हैं उन्हें एक छत के नीचे लाकर नई पहचान दिलाई जा सके।

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