• Wed. Feb 28th, 2024

दिल्ली के ट्यूरिस्टों की कार पर हाथियों के झुंड का हमला, भागकर बचाई जान


रामनगर: कॉर्बेट नेशनल पार्क से सटे रामनगर वन प्रभाग की कोटा रेंज के भंडारपानी क्षेत्र में देर रात हाथियों के झुंड ने पर्यटकों की कार पर हमला कर दिया। एक बड़ा हादसा हुआ है। हाथियों का हमला होने पर कार सवार सैलानियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने के बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे और हाथियों के झुंड को जंगल की तरफ खदेड़ा। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया है। हाथियों ने हमला कर कार को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

जानकारी के अनुसार बीती रात दिल्ली से आए पर्यटकों का एक वाहन पाटकोट भलोंन स्थित एक रिसॉर्ट में जा रहा था। इसी बीच इनकी गाड़ी पर हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया। हाथियों के झुंड से घिरते पर्यटक गाड़ी छोड़कर पैदल ही जंगल की ओर भाग निकले। गुस्साए हाथियों के झुंड ने वाहन संख्या डीएल 9 सी एवाई 7631 पर हमला कर उसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

मामले की जानकारी मिलने पर वनकर्मियों द्वारा कार सवार सोनू प्रसाद निवासी दिल्ली और अन्य 2 कारों में सवार 6 से ज्यादा पर्यटकों को रेस्क्यू कर भंडारपानी वन चौकी पहुंचाया। फिर वनकर्मी खुद उन्हें उनके रिसॉर्ट तक सुरक्षित छोड़कर आये।
वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि यह वन्यजीव बाहुल्य क्षेत्र है। उसके साथ ही हाथी कोरिडोर होने की वजह से हाथी रोड पर दिखाई देते हैं। इसलिए रात में इस मार्ग पर न निकलें। डीएफओ दिगंत नायक ने बताया है कि पर्यटक रामनगर से पाटकोट भलोंन की तरफ रिसोर्ट के लिए जा रहे थे। तभी देर रात हाथियों के झुंड ने उनकी कार पर हमला कर दिया है।
इस हादसे के बाद अब शाम साढ़े छः बजे से यह रास्ता रामनगर के टेड़ा गेट से बंद कर दिया जाएगा। वनकर्मियों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया है। वनकर्मियों की टीम को प्रोत्साहित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385