• Thu. Apr 25th, 2024

मसूरी जाने का इरादा है वीकेंड पर तो इस खबर को जरूर पढ़ लें


कोरोना संक्रमण के एक बार फिर से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 31 अगस्त से एक सप्ताह के लिए कोविड कर्फ्यू की मियाद एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई है। वहीं, जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने भी इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। जिलाधिकारी के जारी आदेश के वीकेंड पर मसूरी जाने वाले अन्य वाहनों के साथ-साथ दो पहिया वाहनों का प्रवेश भी वर्जित रहेगा।

मसूरी केवल उन्ही पर्यटकों को आने की अनुमति होगी, जिनके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, 72 घंटे पूर्व की कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट और मसूरी में होटल की बुकिंग का साक्ष्य उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त पर्यटक क्षेत्र सहस्त्रधारा, गुच्चू पानी एवं मसूरी में किसी व्यक्ति को तालाब, नदी, झरने में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही मसूरी में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, होटलों और होम स्टे में उपलब्ध कमरो के मद्देनजर अधिकतम 15 हजार पर्यटकों को ही अनुमति होगी।

 

एसएसपी से भी किया पत्राचार

जिलाधिकारी ने एसएसपी के साथ पत्राचार करते हुए कहा है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी की गई गाइडलाइन पूरी तरह से पालन नहीं हो पा रहा है। कोविड-19 संक्रमण मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।  ऐसी स्थिति में सामाजिक दूरी, मास्क ना पहनना और हाथों को सैनिटाइज करने का कड़ाई से अनुपालन कराया जाना आवश्यक है।  मास्क न पहनने और सामाजिक दूरी का अनुपालन न करने पर कितने लोगों का चालान किया गया है उसकी हर रोज की रिपोर्ट मांगी गई है। जनपद सीमा के चेक पोस्ट आशारोड़ी कुल्हाल, रायवाला में सघन चेकिंग अभियान के दौरान कितने लोगों ने प्रवेश किया गया और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन में कितने के खिलाफ कार्यवाही की गई इस की रिपोर्ट भी मांगी गई है। सार्वजनिक स्थानों पर थूकना, गुटखा, तम्बाकू का सेवन के प्रतिबंधित का भी कड़ाई से पालन कराने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385