• Sat. May 18th, 2024

आधी रात का सन्नाटा, गजराज आ धमके एयरपोर्ट के दौरे पर, मचा हड़कंप


देहरादून के आसपास के इलाकों में #हाथी की धमक फिर शुरू हो गई है। दो दिन पहले हाथी ने सोडा सरोली इलाके में एक युवक की जान भी ले ली थी। अब मंगलवार – बुधवार की रात लगभग 2 बजे #जौलीग्रांट एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल तोड़ कर एक हाथी रनवे पर आ गया। इससे लगभग दो घंटे तक हड़कंप मचा रहा।

हाथी काफी देर तक रनवे पर घूमता रहा। फिर पुलिस और वन विभाग की रेस्क्यू टीम आने पर दूसरी तरफ को बाउंड्री वॉल तोड़ कर समीप के गांव में पहुंच गया। सूचना से एयरपोर्ट से लगे कोठारी मोहल्ला और बागी गांव में भी हड़कंप मच गया। हाथी ने इन इलाकों में कई मकानों की बाउंड्री वॉल को भी तोड़ दिया। लोग बचने के लिए दम साधे अपने घरों में दुबके रहे।
बाद में हाथी फिर एयर पोर्ट की ओर लौटा। उसे जाने का रास्ता नहीं दिखा तो दूसरी ओर से बाउंड्री वॉल तोड़ कर फिर से एयरपोर्ट के रनवे पर धमका। हाथी को बाउंड्री वॉल तोड़ कर एयरपोर्ट में सुरक्षा बलों ने देख लिया था। उन्होंने पुलिस और वन विभाग को सूचना दे दी थी।


हाथी थोड़ी देर रनवे पर घूमता रहा और बाहर निकलने का रास्ता ढूंढता रहा। जिस जगह से बाउंड्री वॉल तोड़ कर एयरपोर्ट परिसर में आया था वह दिखने पर वहीं से निकल कर समीप के जंगल में चला गया। इसके पहले भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट के रनवे पर कई जंगली जानवर रेस्क्यू कर पकड़े जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385