• Sat. May 18th, 2024

पढ़िए, रोजगार को लेकर हल्द्वानी में केजरीवाल क्या बोल गए!


रविवार 19 सितंबर को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवम दिल्ली के मुख्यमंत्री कई लुभावनी घोषणाएं कर गए। चुनावी मकसद से हल्द्वानी पहुंचे केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनने के छह माह के भीतर एक लाख युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की है। साथ ही दावा किया कि उत्तराखंड राज्य के बर्बाद 21 सालों को वह 21 माह में पूरी तरह से बदल देंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के दर्द को समझती है। यहां जो भी सरकार आई उसने युवाओं का भविष्य खराब कर दिया। आम आदमी पार्टी वादा करती है कि वह सत्ता में आने के छह माह के अंदर ही एक लाख सरकारी नौकरियां निकालेगी और युवाओं को रोजगार देगी। इसी के साथ जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के साथ ही उनके पुराने बिल माफ कर उन्हें 24 घंटे बिजली मुहैया कराएगी। कहा कि सरकार के पास धन की कमी नहीं है, नीयत साफ होनी चाहिए। यहां जो भी सरकार आई उन्होंने युवाओं व किसानों को मात्र वोट बैंक समझा। यहीं नहीं उन्होंने कहा कि जब तक बेरोजगार युवाओं को नौकरी नहीं मिलेगी तब तक उन्हें हर माह 5000 रुपए बेरोजगार भत्ता दिया जाएगा। आप संयोजक केजरीवाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के अंदर लग रहे उद्योगों में स्थानीय लोगों को 70 फीसद रोजगार की मांग उठाई जा रही है। 2005 से उठ रही इस मांग पर आज तक अमल नहीं हुआ। आप की उत्तराखंड में सरकार बनी तो स्थानीय लोगों को 80 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने भाजपा व कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इन पार्टियों ने उत्तराखंड को पलायन राज्य बना दिया है। साथ ही यहां के जंगल, पहाड़ व पानी को लूट लिया। उन्होंने कहा कि वह राज्य में रोजगार व पलायन को रोकने के लिए मंत्रालय बनाएंगे, जो यह निगरानी करेगा कि राज्य में कितने लोगों को रोजगार दिया जा चुका है व कितने लोग बिना रोजगार के छूट गए हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के चलते यहां के युवाओं का भविष्य अंधकार में चले गया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वह राज्य में युवाओं को नौकरी देने के लिए जॉब पोर्टल बनाएंगे। दिल्ली के जॉब पोर्टल का उदाहरण देते हुए कहा कि जब उन्होंने राजधानी में इसकी शुरुआत की थी तो उन्हें उम्मीद नहीं थी वह 10 लाख लोगों को इस पोर्टल के माध्यम से रोजगार दे पाएंगे।

आप युवाओं को कलाम बनाना चाहती है दाउद नहीं : अजय कोठियाल : –
उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा बन सामने आए अजय कोठियाल ने कहा कि आप युवाओं को कलाम बनाना चाहती है दाउद नहीं। राज्य में बेरोजगारी एक अहम समस्या बन गई है। अगर सरकार सत्ता में आती है तो वह सबसे पहले बेराजगारों को रोजगार देने का काम करेंगे। इसी के साथ राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को मुफ्त में 300 यूनिट बिजली मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि जब भी आप राज्य में कोई भी घोषण करती है तो विपक्षी पार्टियां उनका विरोध करती हैं। जबकि इतने सालों में इन पार्टियों ने सत्ता में रहने के बाद राज्य की दुर्दशा कर दी है। प्रेस कांफ्रेंस के बाद बरेली रोड़ स्थित लक्ष्मी शिशु मंदिर स्कूल से रामलीला ग्राउंड तक तिरंगा यात्रा के माध्यम से सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप नेताओ के साथ रोड़ शो भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385