• Thu. May 16th, 2024

सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, नैनीताल वाले मकान में पत्थरबाजी के साथ लगाई आग


पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक में हिंदुत्व को लेकर लिखी बातों ने लोगों में आक्रोश पैदा कर दिया है। खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने के कारण लोगों में रोष है। सलमान के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

सोमवार दोपहर करीब 2 बजे नैनीताल जिले में भवाली-रामगढ़ रोड पर शतला स्थित सलमान के मकान में भी प्रदर्शन करने लोग पहुंच गए। इस दौरान तोड़फोड़ करने के साथ् मकान में आग भी लगा दी गई। घर के केयर टेकर सुंदरराम ने आग को जैसे तैसे काबू किया। सुंदर राम ने सलमान खुर्शीद को फोन किया। सूचना पर मौके पर पहुँची ने घटना स्थल का जायजा लिया। हालांकि तब प्रदर्शनकारी मौके से जा चुके थे।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब “सनराइज ओवर अयोध्या” विमाेचन होने के बाद से ही विवादों में है। किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है। उनकी इस टिप्पणी को लेकर हिंदू समाज में रोष है। देश भर में उनके खिलाफ विरोध हो रहा है। एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

डीजीआई कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि कुछ लोगों ने आज नैनीताल जिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के आवास में तोड़फोड़ की है। मामले में राकेश कपिल समेत 20 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385