• Sun. Apr 21st, 2024

हमारे काम- उनके कारनामों के बीच होगा चुनाव: धामी


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव का स्वागत करते हुए कहा कि हम पूरी तरह तैयार हैं और जनता का आशार्वाद पिछली बार की तरह फिर भाजपा को ही मिलेगा। उन्होंने कांग्रेस द्वारा लगाये जा रहे आचार संहिता के उल्लंघन और अनियमितताओं के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि जिसमें खुद सौ-सौ छेद हों उसे किसी दूसरे को नसीहत देने का अधिकार नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार भाजपा सरकार के काम और कांग्रेस के पुराने कारनामों के बीच चुनाव होगा और जीत हमारी होगी।

सोमवार को शहर के एक होटल में सीएम पुष्कर सिंह धामी मीडिया से मुखातिब हुए। कहा कि कोरोना की गाइडलाइन का पूरा पालन करते हुए और चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के तहत भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और उनके सहयोग से उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास हुआ है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मौजूदा दशक यानी वर्ष 2020 से 2030 को दशक उत्तराखंड का दशक बनाने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी कहा है कि वर्ष 2025 में जब यह प्रदेश अपना 25 वां स्थापना दिवस मनाएंगा तो देश के अग्रणी राज्यों में शूमार हो। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस टास्क को उत्तराखंड की मौजूदा सरकार बड़ी शिद्दत से पूरा करने में लगी है। धामी ने कहा कि अपने कार्यों और केन्द्र द्वारा प्रदेश में लागू की गयी योजनाओं के आधार पर वह जरूर चुनाव जीतेंगे और प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी।

भ्रष्टाचार का फाउंटेन हेड है कांग्रेस : मुख्यमंत्री धामी पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि खनन माफिया को संरक्षण देने वाले अपने पीआरओ को पहले तो बर्खास्त किया और बाद में आचार संहिता से एक दिन पहले की तारीख में उसे बहाल कर दिया। उन पर आबकारी विभाग और शिक्षा विभाग में बैकडोर तबादले करने का आरोप भी है। यह भी कहा गया है कि आबकारी व खनन में बड़ा खेल हुआ है। दर्जधारी की नियुक्तियों और विधानसभा में बैकडोर नियक्तियों के भी आरोप लगे हैं।

इन सभी आरोपों पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस को आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है। हरीश रावत का नाम लिये बगैर कहा कि ये वो लोग हैं जो उत्तराखंड राज्य का विरोध करते रहे। अब उत्तराखंडियत की बात करते हैं। कांग्रेस को भ्रष्टाचार का फाउंटेन हेड करार देते हुए धामी ने कहा कि लकड़ी-लीसा बालू चोर के नारे किसके जमाने में लगे थे यह किसी से छिपा हुआ नहीं है। धामी ने उन पर भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगाये और कहा कि उनसे मेरा कोई मैच नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार हमारा नारा है “ किया है, करती है और करेगी, सिर्फ भाजपा“।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385