• Thu. Apr 25th, 2024

हरिद्वार प्रवेश करते वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी गिरफ्तार, महामंडलेश्वर बैठे अनशन पर


हरिद्वार घुस रहे वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार, महामंडलेश्वर बैठे अनशन पर
चर्चा का विषय बने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को हरिद्वार में घुसते वक्त पुलिस ने राज्य की बार्डर पर गिरफ्तार कर लिया । उन पर हरिद्वार में कुछ दिन पूर्व आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ बयान देने का आरोप है। शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी की यह गिरफ्तारी नारसन बॉर्डर पर हुई। हरिद्वार के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने वसीम रिजवी को हरिद्वार के नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार करने की पुष्टि करते हुए कहा कि उसके ख़िलाफ़ हरिद्वार में तीन मुकदमे दर्ज हैं। वह बार-बार एक अपराध दोहरा रहे थे। इसलिए हरिद्वार में प्रवेश करते ही गिरफ्तारी की गई है।

हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में वसीम रिजवी पर आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप है।आरोप है कि वसीम रिजवी और कुछ संतों ने समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी की थी।यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।जिसके बाद पुलिस ने वसीम रिजवी के साथ ही अन्य संतों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।पुलिस की ओर से इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है।यह मामला दिल्ली तक उछल चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

रिजवी की रिहाई को लेकर स्वामी नरसिंघानंद का अन्न्न जल त्याग अनशन शुरू : धर्म संसद में भड़काऊ बयान देने के आरोपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी के खिलाफ हेट स्पीच मामले में ही एक अन्य आरोपी महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंघानन्द ने अनशन शुरू कर दिया है। यति नरसिंघानन्द हरिद्वार में सर्वानंद घाट पर अन्न जल त्याग कर अनशन पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा है कि जब तक वसीम रिजवी की रिहाई नहीं होगी तब तक वह अन्न व जल नही ग्रहण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385