• Thu. Apr 25th, 2024

नशे से जागरुकता पखवाड़ा के अन्तर्गत पौड़ी पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान


पौड़ी। “मादक पदार्थों के दुरुपयोग व अवैध तस्करी के खिलाफ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स दिवस” के अवसर पर उत्तराखण्ड राज्य में “नशा मुक्त भारत अभियान” के अन्तर्गत “नशा मुक्त भारत पखवाड़ा” शुरू हो गया है। इसके तहत पुलिस कार्यालय पौड़ी से पुलिस एवं स्कूली छात्र-छात्राओं की नशे के विरूद्ध जागरूकता रैली निकाली गई। जिसको हरी झण्डी दिखाकर पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे द्वारा रवाना किया गया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नशे की खरीद बंद होने से सप्लाई बंद होगी। जिससे नशे पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध लग जाएगा। जो व्यक्ति किसी बहकावे में आकर या किसी भी प्रकार से नशे का आदी हो जाते हैं, हमारा कर्तव्य है कि हम उनको इस बुराई से दूर करें।
रैली के दौरान महिला उपनिरीक्षक टीना रावत ने लाउडस्पीकर के माध्यम से एवं स्कूली छात्र-छात्राओं ने नशे के विरूद्ध नारे लगाकर आम लोगों को जागरुक करने के साथ-साथ नशा मुक्त देश बनाना है नशे को अब जड़ से मिटाना है, नशा करता है खराब मिलकर करो इसका बहिष्कार, नशे के जो आदी है जीवन भर उनकी बर्बादी है, जैसे स्लोगनों से नशे से दूर रहने की अपील की। साथ ही आम जनता से यह भी अपील की गई कि उनके क्षेत्र में कहीं भी कोई व्यक्ति अवैध नशे के व्यापार या अवैध नशे का सेवन करता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को व्यक्तिगत रूप से, सोशल साइट्स पर, थाने के नम्बरों एवं ANTF (Anti-Narcotics Task Force) के मोबाइल नम्बर-7060470047 पर जानकारी देने हेतु प्रेरित किया गया। जिससे हम “ड्रग्ग फ्री इण्डिया” एवं मा0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड द्वारा दिये गये मिशन “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025” के विजन को साकार कर सकें।
रैली में प्रतिसार निरीक्षक श्री अनुराग कुमार, प्रभारी निरीक्षक पौड़ी श्री गोविन्द सिंह, प्रभारी डीसीआरबी श्री प्रताप सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक पौड़ी श्री महेश रावत, पीआरओ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश गैरोला, उपनिरीक्षक टीना रावत एवं अन्य पुलिस कार्मिकों के साथ साथ पौड़ी शहर के 8 स्कूलों के शिक्षक शिक्षिकायें एवं 200 से अधिक स्कूली छात्र-छात्रायें सम्मलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385