• Sat. Jun 22nd, 2024

प्रेस क्लब भवन के लिए भूमि चिन्हित करने के निर्देश


श्रीनगर। उत्तराखंड के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा और सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने एनआईटी उत्तराखंड, नगर निगम और लोक निर्माण विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
इस मौक़े पर उन्होंने आरवीएनएल के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जिन लोगों की जमीन रेलवे ने अधिकृत की हैं उनको शीघ्र ही मुआवजा दिया जाए। साथ ही बिल केदार – जनासू रोड को भी शीघ्र बनाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि अल्केश्वर घाट बरसात के समय बाढ़ आने पर टूटे ना, इसके लिए सिंचाई विभाग सुरक्षा दीवार बनाए। मंत्री ने बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से धारी देवी मन्दिर तक पहुंचने वाली रोड को सही करने और वहां पर पार्किंग और स्नान घाट को लेकर समीक्षा की। उन्होने एनआईटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उत्तराखंड सरकार द्वारा पानी, बिजली और रोड की जो व्यवस्था की जानी थी वह कर दी गई है इसलिए शीघ्र ही एनआईटी का कार्य प्रारंभ किया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मंत्री ने नगर निगम भवन के लिए सुव्यवस्थित स्थान, सैनिकों, प्रेस क्लब और टिहरी भवन हेतु भी स्थान चयन करने के लिए कहा। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को श्रीनगर के गोला बाजार का सौंदर्यीकरण करने, श्रीनगर क्षेत्र को तीन बसों की सौगात देने, मेडिकल कॉलेज में ओपन जिम बनाने, केंद्रीय विश्वविद्यालय में विवेकानंद की मूर्ति लगाने संबंधी निर्देश भी दिए। रावत ने स्व० बिपिन रावत स्टेडियम में पहुंचने हेतु रास्ते वाले स्थान का और एनआईटी ग्राउंड का निरीक्षण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385