• Tue. May 21st, 2024

इमरजेंसी के समस्त कर्मियों को दी जाए सीपीआर का प्रशिक्षण


चिकित्सा शिक्षा निदेशक प्रो. सयाना ने किया बेस अस्पताल का औचक निरीक्षण
श्रीनगर। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा निदेशक प्रो. आशुतोष सयाना ने सोमवार शाम बेस अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने इमरजेंसी वार्ड, एमआरआई, सीटी स्केन सहित विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉ. सयाना ने इमरजेंसी वार्ड में सभी कार्मिकों को सीपीआर का प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये। साथ ही इमरजेंसी में रिससिटेशन एरिया बनाने के निर्देश दिए।
श्रीनगर पहुंचे चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ. आशुतोष सयाना ने इमरजेंसी के पास खुले आयुष्मान कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आयुष्मान कार्यालय में तैनात कार्मिकों को वर्दी में रहने तथा आईकार्ड के साथ बैठने के निर्देश दिये साथ ही आयुष्मान से भर्ती मरीजों को इलाज मिले इसकी संख्या बढ़ायी जाए। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में तैनात एमएसडब्ल्यू और टैक्नीकल कर्मियों को एडवांस टप्रशिक्षण हेतु दून अस्पताल भेजे जाने के निर्देश दिये। डॉ. आशुतोष सयाना ने बेस अस्पताल में मरीजों हेतु निर्देश चिन्ह लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होने पर अस्पताल प्रशासन को बधाई दी। इसके साथ ही जल्द मेडिकल कॉलेज में पीआरओ सेल के गठन करने के भी निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान बेस अस्पताल के एमएस डॉ. रविन्द्र बिष्ट द्वारा बेस चिकित्सालय में मरीजों के हित में होने वाले विभिन्न कार्यो से अवगत कराया गया। इस दौरान बेस चिकित्सालय में स्थापित एमआरआई मशीन की प्रगति के बारे में भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385