• Sat. Apr 27th, 2024

स्वास्थ्य एवम चिकित्सा मंत्री ने 192 नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को दिये नियुक्ति पत्र


स्वास्थ्य विभाग में एक वर्ष की अवधि के भीतर विभिन्न पदों पर होगी 11 हजार से अधिक भर्ती

पौड़ी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जिले में नवनियुक्त 192 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण किए। नियुक्ति पत्र पाने की खुशी से सरोबार युवाओं ने मंत्री का ढोल की थापों के बीच स्वागत किया।इस मौके पर उन्होंने जमकर आतिशबाजी भी की।
जिला मुख्यालय स्थित प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने सभी नर्सिंग अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए बेहतर तरीके से कार्य करने को कहा।
उन्होंने कहा कि सरकार का विशेष उद्देश्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना है, जिससे आमजनमानस को बेहतर स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है तथा सभी रिक्त पदों पर तेजी से भर्ती की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति वर्षवार कर जहां स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है। वहीं वर्षों से नियुक्ति का इंतजार कर रहे नर्सिंग अधिकारियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में एक वर्ष के भीतर चिकित्सक, नर्स, वार्ड ब्वाय सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएगी।
स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जिन लोगों के अभी तक टीकाकरण, आभा आईडी, आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाये हैं उन्हें तत्काल स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 तक प्रदेश को टीबी मुक्त करना है, जिसमें पौड़ी जनपद का पहला स्थान है, जहां टीबी मुक्त करने में तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को आम जनमानस को अधिक से अधिक स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने हेतु लोगों को जानकारी देने के साथ ही मौके पर लाभान्वित करने को कहा।
इस अवसर पर बताया गया कि
इस अवसर पर विधायक पौड़ी राजकुमार पोरी, लैंसडाउन विधायक मंहत दिलीप रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान, राज्य सहकारी संघ अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.प्रवीण कुमार, एसीएमओ डॉ.रमेश कुंवर सहित अन्य अधिकारी व नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385