• Sat. May 18th, 2024

मणिपुर मामले में पीएम और सीएम का फूंका पुतला


श्रीनगर। मणिपुर में नफ़रती भीड़ द्वारा कुकी महिलाओं पर यौन हमले की वीभत्स घटना के पीड़ितों को न्याय देने की मांग पर 21 जुलाई को घोषित राष्ट्रीय प्रतिवाद दिवस पर आइसा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने गढ़वाल विश्वविद्यालय के बिरला परिसर गेट पर मणिपुर में हिंसा रोकने में पूरी तरह असफल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह का पुतला दहन किया। छात्र संगठन ने गृहमंत्री अमित शाह और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा।
शुक्रवार ने महिला सुरक्षा और शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए तीन सूत्रीय मांगे की।
विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित उछोली, छात्रसंघ उपाध्यक्ष रोबिन सिंह असवाल, नगर अध्यक्ष वीरेंद्र वर्मा, नगर सचिव समरवीर रावत, ऋतिक नेगी, प्रियंका खत्री,हिमांशी नौटियाल, पंकज सिंह, आशुतोष नेगी, योगेश समेत अन्य आइसा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
…..यह है मांग
1.अपराधियों की तत्काल शिनाख्त कर, गिरफ़्तारी हो. “अज्ञात ” भीड़ के नाम पर उन्हें बचाने की हर कोशिश का पर्दाफाश और प्रतिरोध करें।
2. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस्तीफा दें।
3. हिंसा और बलात्कार की ऐसी तमाम घटनाओं की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच दल भेजा जाए, जिसमें महिलावादी वकील शामिल हों. उक्त जांच दल, ऐसी सभी घटनाओं में मणिपुर पुलिस की कार्यवाही का जरूर संज्ञान ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385