• Thu. Apr 25th, 2024

यहां स्कूल जाते बच्चों पर गुलदार का हमला, भास्कर ने बचाई साथी छात्रा की जान


बागेश्वर : जिले के गरुड़ क्षेत्र में स्कूल जा रही छात्रा पर गुलदार ने हमला कर दिया, इस दौरान एक छात्र के साहस ने छात्रा की जान बचाई। घटना में छात्रा के हाथ और पैरों में गुलदार दांत दाँत और नाख़ून के गहरे निशान लग गये। फिलहाल छात्रा का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस पूरी घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। इधर डीएफओ बागेश्वर का कहना है कि गांव में गश्त बढ़ाई जायेगी और जरूरत पड़ने में पिंजरा लगाया जायेगा।

घटना के मुताबिक भिकोट गांव के 4 बच्चे घर से स्कूल के लिये निकले थे, तभी पहले से घात लगाकर बैठे गुलदार ने इनमे से एक छात्रा पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से बच्चे घबरा गये, लेकिन छात्र भास्कर परिहार ने हिम्मत दिखाई और गुलदार के सर पर पत्थर से वार कर उसे भागने को मजबूर कर दिया। गुलदार के बच्चों पर हमले की घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि इसी क्षेत्र में 5 साल पहले गुलदार तीन बच्चों को अपना निवाला बना चुका है।

गुलदार के हमले को लेकर उत्तराखंड के वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि सरकार वन्य जीव संघर्ष को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस सिलसिले में केबिनेट में एक प्रस्ताव भी ला रहे हैं वन्यजीव के हमलों में पीड़ित परिवार को मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 6 लाख किया जा रहा है। इसके साथ ही भालू द्वारा और ततइयों द्वारा हमले पर भी राशि बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जन जागरण के माध्यम से हम प्रयास कर रहे हैं कि वन जीव संघर्ष कम हो सके और आगे भी सरकार का यही प्रयास रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385