• Sat. May 18th, 2024

विशेषाधिकार हनन मामले पर विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी ने सरकार को दिए निर्देश, एलबीएस को भी पत्र लिखेंगी


देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा सत्र के तीसरे दिन भी गूंजा सदन में गूंजा विशेषाधिकार हनन का मामला।
कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने विशेषाधिकार हनन को लेकर सदन में रक्खी थी शिकायत। प्रीतम सिंह ने कहा था कि अधिकारी चुने हुए जन प्रतिनिधियों का सम्मान नहीं करते।
विशेषाधिकार हनन मामले पर विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी ने सरकार को दिए निर्देश,कहा अधिकारियों के व्यवहार कार्यशैली में किया जाए सुधार।
रितु खंडूड़ी ने कहा कि वह सरकार को तीसरी बार इस तरह के निर्देश दे रही है। और यह बेहद शर्मनाक है कि अधिकारी चुने हुए जन प्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं।
इस मुद्दे पर ऋतु खंडूड़ी ने मुख्य सचिव को भी लंच के बाद सदन में किया तलब। खंडूड़ी ने कहा ये देवो की भूमि है अधिकारियों को यहाँ के संस्कारों से परिचित होना चाहिए।
विधायक का जो प्रोटोकॉल हैं उसके अनुरूप अधिकारी व्यवहार करें।
विपक्ष की शिकायतों को विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी ने विशेषाधिकार समिति के सुपुर्द किया। विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने कहा कि मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री आइएएस प्रशिक्षण केन्द्र को भी लिखेंगी पत्र के प्रशिक्षण ले रहे अफसरों को चुने हुए जनप्रतिनिधियों के सम्मान और प्रोटोकोल के बारे में भी पढ़ाया और सिखाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385