• Sat. May 18th, 2024

रेलवे संबंधी स्थायी समिति ने देखी रेलवे प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस


श्रीनगर। भारत सरकार की रेलवे संबंधी स्थायी समिति के 15 सदस्यों (सांसदों) ने मलेथा में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे प्रोजेक्ट का निरीक्षण कर प्रगति का जायजा लिया।
शनिवार को रेलवे संबंधी स्थायी समिति के सभापति व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा माेहन सिंह के नेतृत्व में समिति के अध्ययन दल का मलेथा में पूर्व मुख्यमंत्री व गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष टिहरी सोना सजवान और विधायक देवप्रयाग विनोद कंडारी ने स्वागत किया।
तत्पश्चात समिति ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल वे परियोजना के तहत निर्माणाधीन मलेथा स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान आरवीएनएल के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर अजीत सिंह और प्रोजेक्ट डायरेक्टर संदीप नैनवाल ने परियोजना से जुड़ी जानकारी विस्तार से समिति को दी। इस मौके पर समिति के सभापति राधा मोहन सिंह ने कहा कि समिति का अध्ययन दल उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचा है। जो परियोजना के निर्माण कार्य, प्रगति व भावी लक्ष्य को लेकर अध्ययन कर रही है। इसी के तहत मलेथा स्टेशन का निरीक्षण किया गया। साथ ही अधिकारियों की बैठक ली गई है। उन्होंने बताया कि समिति सोमवार को ऋषिकेश में अधिकारियों की बैठक लेकर ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना की प्रगति की विस्तृत जानकारी लेगी। कहा समिति में सांसदों के साथ ही विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ शामिल हैं। कहा कि अध्ययन दल अपनी रिपोर्ट को लोकसभा के पटल पर रखेगा। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष कीर्तिनगर कैलाशी जाखी, सुरेश कुमार, मधुसूदन राव, पमीर अरोडा, हरि कुमार, रघु सजवाण आदि मौजूद रहे। रेवले संबंधी स्थायी समिति के सभापति राधा मोहन सिंह सहित समिति के अध्ययन दल ने मां धारी देवी के दर्शन भी किये।

एमएलए ने कोटद्वार को भी जोड़ने की मांग की
श्रीनगर। देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने समिति के सभापति राधा मोहन सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मलेथा से कोटद्वार व उत्तरकाशी के लिए नई रेल लाइन के निर्माण की मांग की। उन्होंने रेल परियोजना के निर्माण कार्य से लोगों के घरों में आ रही दरारों को लेकर प्रभावितों को जल्द समुचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। विधायक कंडारी ने सभापति से विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में रेलवे के सीएसआर फंड से विकास कार्य कराए जाने की आवश्यकता पर जोर देकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जाने का अनुरोध भी किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385