• Sat. Jun 22nd, 2024

उत्तराखंडे शान चंद्र सिंह गढ़वाली….


श्रीनगर। पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की वीरगाथा पर प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी द्वारा रचित गीत उत्तराखंडे शान चंद्र सिंह गढ़वाली…..की प्रस्तुति ने बैकुंठ चतुर्दशी मेले में मौजूद हर दर्शको को देशभक्ति के भाव ओतप्रोत कर दिया। साथ ही नेगी दा ने यह भी बताया कि यह जल्द ही उनके यूट्व चैनल पर रिलीज हो जाएगा। इस दौरान भारी संख्या में दर्शको ने इस गीत की प्रस्तुति का सोशल मीडिया पर सीधा प्रसारण किया।
बैकुंठ चतुर्दशी मेला श्रीनगर की तीसरी सांस्कृतिक संख्या का उद्घाटन मुख्य अतिथि राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आरटीआई को लेकर संवादहीनता व नकारात्मक सोच समाज में विकसित हो रही है। जिसे सकारात्मक दृष्टिकोण से देखे जाने की आवश्कता है। कहा आरटीआई जहां देश के प्रत्येक नागरिक को अधिकार संपन्न बनाता है। वहीं कर्तव्य का बोध भी कराता है। भट्ट ने कहा कि आरटीआई पारदर्शी शासन प्रणाली के लिए सरकार, अधिकारी-कर्मचारी व जनता को अधिकार संपन्न बनाता है। कहा अधिकारी आरटीआई को अतिरिक्त बोझ के रुप में ले रहे हैं। जबकि यह रुटीन का हिस्सा है। साथ ही उन्हें कार्य के प्रति सजग भी बनाता है। सांस्कृतिक संध्या का आगाज लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने आदि देव भोले बाबा की स्तुति से किया। इसके बाद नेगी दा ने नमो, नमो नरसिंग औतारी, हिमवंत देश होला त्रिजुगी नारैण की प्रस्तुतियों से वातावरण भक्तिमय बना दिया। नेगी दा के कुई नी, सलाण्या स्यायी आदि अनेक गीतो की प्रस्तुति पर युवा दर्शक देररात तक थिरकते रहे। कार्यक्रम में युवा लोक गायक विवेक नौटियाल ने दयो लागी ते ऊंचा कैलाशो, कविलांस नेगी दर्शन करयोला शिवलिंग शिवालय मा, शैलेंद्र पटवाल ने बांद बिजोरा गीतो की प्रस्तुतियों पर दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। कार्यक्रम का संचालन गणेश खुगशाल गणी ने किया। इस अवसर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष मातवर सिंह रावत, निदेशक एनआईटी प्रो. ललित अवस्थी, उप जिलाधिकारी/नगर आयुक्त श्रीनगर नूपुर वर्मा, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385