• Sun. Jul 14th, 2024

कैबिनेट मंत्री धन सिंह ने श्रीयंत्र टापू में राफ्टिंग का किया शुभारंभ


एनसीसी व स्कूली छात्र-छात्राओं ने दी परेड की शानदार प्रस्तुति
श्रीनगर। बैकुंठ चतुर्दशी मेला एवं विकास प्रदर्शनी के दूसरे दिन श्रीनगर में स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच परेड और झांकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें एनसीसी व स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा परेड की शानदार प्रस्तुति दी गयी।

आयोजित मेले में मुख्य अतिथि प्रदेश के स्वास्थ्य, शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने परेड की सलामी ली व स्कूली बच्चों द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने पर उनका धन्यवाद किया। श्रीनगर गोला पार्क पर आयोजित परेड प्रतियोगिता में एनसीसी वर्ग में गढ़वाल विवि के छात्र प्रथम स्थान पर रहे। जबकि बालिका वर्ग में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज श्रीनगर की छात्राएं प्रथम रही। वहीं सीनियर वर्ग में कान्वेट स्कूल प्रथम, जूनियर वर्ग में आनंदा इंटरनेशल स्कूल ढ़ामक प्रथम व प्राइमरी वर्ग में द मार्शल स्कूल ने प्रथम स्थान हासिल किया । साथ ही झांकी प्रतियोगिता में द मार्शल स्कूल प्रथम रहा। आयोजित प्रतियोगिता में 31 स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। वहीं मेहंदी प्रतियोगिता में श्रीकोट आंकोरानंद स्कूल की छात्रा सिमरन कैंतुरा प्रथम, सीनियर वर्ग में राबाइंका श्रीनगर की छात्रा मनतशा प्रथम रही।
मंत्री ने बैकुंठ चतुर्दशी मेले के अवसर पर श्रीयत्रं टापू पर राफ्टिंग का शुभारंभ भी किया। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में राफ्टिंग की अपार संभावना है। राफ्टिंग शुरू होने से स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। श्रीयंत्र टापू में पहली बार राफ्टिंग का शुभारंभ होने पर स्थानीय लोगों ने मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान मा. मंत्री ने बैकुंठ चतुर्दशी मेले में कीर्तन प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने वाली महिलाओं से मुलाकात कर उन्हें बैकुंठ चतुर्दशी मेला की बधाई और शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर नगर आयुक्त नुपूर वर्मा, थाना प्रभारी श्रीनगर विनोद गुसाईं, जिला पर्यटन विकास अधिकारी प्रकाश खत्री, गणेश भट्ट, व आयोजन समेत के समस्त लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385