• Wed. Feb 28th, 2024

उपसचिव जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार ने लिया विकसित भारत संकल्प यात्रा का फीडबैक


पौड़ी। उपसचिव जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार और जनपद पौड़ी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह द्वारा आज विकासखंड पौड़ी के भीमली मल्ली और पालसैण गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा और रथ का निरीक्षण किया तथा यात्रा की फीडबैक लिया।
उप सचिव ने इस दौरान ग्रामीणों के साथ वार्ता की तथा केंद्र सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं, जन कल्याणकारी कार्यक्रमों और जनहित के निर्णय का ग्रामीणों को कितना लाभ मिल रहा है इसकी जानकारी ली।
उन्होंने ग्रामीणों के साथ वार्ता के दौरान कहा कि जो भी ग्रामवासी विभिन्न योजनाओं के लाभ लेने का पात्र है और अभी तक योजना के लाभ से अगर वंचित है तो वह तत्काल योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को किसी योजना के संबंध में कोई संदेह हो तो वह संबंधित विभाग से इसकी जानकारी ले सकते हैं और अपना आवेदन भी जमा कर सकते हैं।
विकसित भारत संकल्प रथ के साथ विकासखंड पौड़ी के विभिन्न विभागों द्वारा अपनी विभागीय योजनाओं से लोगों को अवगत कराया, उनके आवेदन भरने में मदद की तथा लोगों द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों का समाधान भी किया।
उपसचिव भारत सरकार द्वारा इससे पूर्व विकासखंड खिर्सू के मिलाण गांव में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा की फीडबैक ली।
इस दौरान विकसित भारत रथ यात्रा में खंड विकास अधिकारी पौड़ी दिनेश सिंह नेगी, सहायक अभियन्ता जल संस्थान सोहन सिंह जेटूडी सहित संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385