• Wed. Feb 28th, 2024

आरटीओ रुद्रपुर का प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार


धामी राज में भ्रष्टाचारियों पर आफत

विजिलेंस ने ₹4000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा*

बाइक की आरसी ट्रांसफर के एवज में मांग रहा था सुविधा शुल्क

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के शासनकाल में अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं है। आज मंगलवार को विजिलेंस ने संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) कार्यालय रुद्रपुर के प्रशासनिक अधिकारी को ₹4000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा।
शिकायतकर्ता ने विजिलेंस की हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने थाना हल्द्वानी से हुई नीलामी में एक मोटरसाइकिल खरीदी है। वह वाहन की आरसी और अन्य दस्तावेजों को अपने नाम हस्तांतरित कराना चाहता है, लेकिन आरटीओ ऑफिस रुद्रपुर के प्रशासनिक अधिकारी भास्करानंद जोशी इसके एवज में उससे ₹4000 की रिश्वत मांग रहे हैं।
विजिलेंस सेक्टर हल्द्वानी ने गोपनीय जांच में प्रथम दृष्टया शिकायत को सही पाया और फिर विजिलेंस टीम ने आज मंगलवार को हल्द्वानी के डहरिया निवासी प्रशासनिक अधिकारी भास्करानंद जोशी को देवलचौड़ चौक से ₹4000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस के निदेशक डॉ. वी मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
जीरो टॉलरेंस मुख्यमंत्री धामी का संकल्प है। इस नीति पर चलते हुए धामी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार जारी है। इसमें बड़े से बड़े अधिकारी को भी बख्शा नहीं गया है। एक वर्ष के अंतराल में 20 ऐसी बड़ी कार्रवाई की गई हैं, जिसमें 23 से अधिक भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को जेल भेज गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385