• Sat. Jun 22nd, 2024

आईएफएस अफसर के खिलाफ गंभीर शिकायत पर धामी सरकार की बड़ी कार्रवाई


अफसर कितना बड़ा क्यों न हो धामी सरकार में नहीं कोई माफी

— तत्काल प्रभाव से मुख्यालय किया अटैच

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने एक आईएफएस के खिलाफ मिली गंभीर शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की है। सीएम के आदेश के बाद आईएफएस को तत्काल प्रभाव से मुख्यालय अटैचमेंट कर दिया है। मामले की विस्तृत जांच के आदेश दे दिए हैं। इधर, मुख्यमंत्री की कार्रवाई के बाद अफसरों में हड़कंप मचा है।
उत्तराखंड में गुरुवार को वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी के विरुद्ध गंभीर शिकायत सामने आई थी। सोशल मीडिया आदि के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संज्ञान में प्रकरण आने के बाद एक घंटे के भीतर इस मामले में अटैचमेंट की बड़ी कार्रवाई की गई। उस तरह के त्वरित एक्शन को लेकर जनता में सीएम धामी के एक्शन मोड की खूब चर्चा की जा रही है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव सुशांत पटनायक को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद प्रमुख वन संरक्षक (हॉफ) कार्यालय से अटैच कर दिया है। वरिष्ठ उच्च अधिकारी के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई के बाद यह संदेश जा रहा है कि मुख्यमंत्री धामी किसी भी तरह की अनियमितता और अनैतिक कृत्यों की शिकायत पर गंभीर रुख अपना रहे हैं।
पीसीबी के सदस्य सचिव आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के विरुद्ध एक गंभीर शिकायत मिली थी। जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तत्काल जांच के निर्देश जारी कर दिए। जांच प्रभावित न हो, इसके लिए सदस्य सचिव पटनायक को प्रमुख वन संरक्षक कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को सौंपी गई गई है। इससे पहले भी कई आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री धामी की इन कार्रवाई की सोशल मीडिया में खूब चर्चाएं चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385