• Sun. Apr 21st, 2024

सर्वे: उत्तराखंड में बीजेपी की वापसी, तो धामी पर दांव आया काम! हरदा भी पसंददीदा!


भाजपा की डोलती सियासी नाव को #पुष्कर_सिंह_धामी ने संभाल लिया है। सूत्रों की माने तो धामी को मुख्यमंत्री बनाए जाने से पहले पार्टी 30 के आंकड़े को भी बमुश्किल छू पा रही थी, सत्ता में वापसी भाजपा के लिए ख्वाब सा होने लगा था। तब हाईकमान ने विपक्षी कांग्रेस के हरीश रावत की काट के तौर पर युवा चेहरे पुष्कर सिंह धामी पर दांव खेला। बीजेपी का यह दांव लगता है काम कर गया, जो धामी के आने से करीब अब तक 10 सीटों में इजाफा हुआ लगता है । इसकी तस्दीक
विधानसभा चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज सी वोटर का सर्वे करता है।
हाल में हुए एक सर्वे की मानें तो इस बार ‘ कांग्रेस भाजपा बारी बारी ‘ वाली परंपरा टूटने वाली हैं। उत्तराखंड में भाजपा की सत्ता के दोहराने के
पूरे आसार इस सर्वे में बताए गए हैं।। इस सर्वे के मुताबिक, राज्य में बीजेपी को 44 से 48 सीटें, कांग्रेस को 19 से 23 सीटें मिलेंगी। राज्य में सियासी इंट्री को बेताब आम आदमी पार्टी का सपना पूरा हो भी सकता है। सर्वे में आप को 0 से 4 सीटें मिलती दिखाई गई हैं। बसपा के लिए जरूर बुरी खबर है कि अन्य दलों को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान दिखाया गया है। खास बात यह कि लोगो की मुख्यमंत्री के तौर पर हरीश रावत पहली पसंद बने हैं, और पुष्कर सिंह धामी दूसरी पसंद हैं।

बीजेपी को 43 फीसदी, कांग्रेस को 23 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 6 फीसदी वोट शेयर :-
न्यूज़ सी वोटर उत्तराखंड में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में किसे कितने वोट शेयर हासिल हो सकते हैं? एबीपी न्यूज़ सी वोटर सर्वे के मुताबिक, उत्तराखंड में बीजेपी को 43 फीसदी, कांग्रेस को 23 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 6 फीसदी और अन्य को 4 फीसदी वोट शेयर हासिल हुआ है।

हरीश का जलवा, धामी भी खाएं हलवा
उत्तराखंड में सीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर 30 फीसदी लोग चाहते हैं, 23 फीसदी लोग मौजूदी सीएम पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा, अनिल बलूनी 19 फीसदी, कर्नल कोठियाल 10 फीसदी, सतपाल महाराज 4 फीसदी और 14 फीसदी लोग नए चेहरे के पक्ष में हैं।

भ्रष्टाचार अब कोई बड़ा चुनावी मुद्दा नहीं रहा
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में क्या होगा चुनावी मुद्दा? इस बारे में सर्वे के दौरान 9 फीसदी ने बताया भ्रष्टाचार, 41 फीसदी ने बताया बेरोजगारी, 16 फीसदी ने महंगाई, 12 फीसदी ने किसान, 15 फीसदी ने कोरोना और 7 फीसदी ने अन्य को चुनावी मुद्दा बताया है।

धामी के कामकाज से 36 फीसदी लोग संतुष्ट

एबीपी न्यूज़ सी वोटर के मुताबिक, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के कामकाज से 36 फीसदी लोग बहुत संतुष्ट नजर आते हैं।11 फीसदी कम संतुष्ट, 36 फीसदी सीएम के कामकाज से संतुष्ट और 17 फीसदी ने कहा कि वह इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385