• Sun. Jul 14th, 2024

बांगर पट्टी के डॉक्टर अन्यत्र अटैच, ब्लॉक प्रमुख ने विधायक को घेरा,CMO से मिले


रुद्रप्रयाग जिले की बांगर पट्टी के स्वास्थ्य केन्द्रों में तैनात चिकित्सकों को अन्यत्र अटैच करने से इलाके के लोग नाराज हैं। जखोली के ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने सीएमओ रुद्रप्रयाग से मिलकर चिकित्सकों को शीघ्र अपने मूल तैनाती स्थलों पर सेवाएं देने की मांग की। उन्होंने विकासखंड जखोली के स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाल स्थिति को लेकर भी चिंता व्यक्त की और सीएमओ को ज्ञापन देकर मांग की कि शीघ्र शासन स्तर से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुचारू कराएं।


सीएमओ को दिए से ज्ञापन में कहा गया कि राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रणधार बांगर में तैनात चिकित्सक को माधवाश्रम चिकित्सालय रुद्रप्रयाग अटैच करने से 20 हजार की जनसंख्या वाले बांगर पट्टी में एक डॉक्टर के भरोषे स्वास्थ्य सेवाएं संचालित की जा रही है। भाजपा विधायक की शह पर बांगर क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य सेवाओं से महरूम रखकर सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वहीं पूर्वी बांगर के लिए संचालित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घंघासु बांगर में तैनात चिकित्सक को राजधानी देहरादून में अटैच करने पर भी प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने नाराजगी जताते हुए वापस उन्हे मूल तैनाती स्थल पर नियुक्त करने की मांग की।

साथ ही जखोली के क्षेत्र पंचायत वार्ड भटवाड़ी के तहत राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुनियाली में तैनात चिकित्सक को आरटीपीसीआर ड्यूटी में तैनात करने पर प्रमुख ने अस्पताल मे ताला लगा होने का आरोप लगाते हुए चिकित्सक को शीघ्र वापस बुलाने की मांग की है। प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने विधायक पर उनके क्षेत्र से जानबूझकर भेदभाव करने का आरोप लगाया। कहा कि सियासी कारणो से जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित करना शर्मनाक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385