• Sun. Jul 14th, 2024

चुनावी सीजन में जागे महाराज, सतपुली अस्पताल में पकड़ा हाजिरी रजिस्टरों का फर्जीवाड़ा,खूब गरजे-बरसे


चुनावी सीजन नेताओं को सुप्तावस्था से बाहर निकाल कर ज्वालामुखी बनाने लगा है। जनता की फिक्र है या अपनी, यह तो नेताजी ही जानें या फिर भगवान जी। पिछले साढ़े 4 साल से जनता मंत्री/विधायको को जगाने के लिए अठवाड/जागर लगाए जा रही थी, लेकिन राजरंग से फुर्सत थी कहां! पूरे प्रदेश में यही हाल। अब जब कुर्सी हिलने का वक्त आया तो शरीर में हरकत होने लगी है। साढ़े चार साल का हिसाब-किताब तलाशा जाने लगा है। बस ऐसे ही समझिए महाराज भी “विकास” को ढूंढते तलाशते अपनी विधानसभा सीट चौबट्टाखाल पहुंचे। वहां “विकास ” तो क्या मिलना था, बेचारा वो तो वैसे ही लापता है। पहले जनता ढूंढ रही थी, आज केबिनेट मंत्री जी ढूंढने लगे।

ढूंढते ढूंढते सतपुली के संयुक्त चिकित्सालय पहुंच गए। यहां विकास की झलक जरूर मिल गई। जनता के मुरझाए चेहरों के सामने “सरकारी तन” में विकास की झलक थी। “सरकार” भांप गई, और सरकारी रजिस्टर मंगवाया। जनता के टैक्स से टनटनाए चहरे फक। वह तो भला हो कोरोना का जो उसने मास्क से सरकारी मुखारबिंद ढक दिए थे।

कैबिनेट मंत्री को संयुक्त चिकित्सालय में उपस्थिति रजिस्टर एक नही, पूरे 4 मिले। यानी कि हाजिरी का गड़बड़ झाला। सतपाल महाराज ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने और 4 उपस्थिति रजिस्टर बनाने की गड़बड़ी पर चिकित्सकों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

बोले कि ग्रामीणों का कहना है कि डॉक्टर अस्पताल से नदारद रहते हैं। मरीजों को परेशान होना पड़ता है। कहा है कि पहले ही कोरोना काल चल रहा है वहीं डाक्टर यहां रहते ही नहीं।
इंचार्ज से पूछा कि, एक के बजाय चार उपस्थिति रजिस्टर रखने का क्या औचित्य है? जवाब होता तो मिलता। साफ है कि जो यहां नहीं रहते हैं, उनकी भी उपस्थित बाद में लगा दी जाती होगी। मौके पर ही मामले की जांच के भी आदेश दिए गए।

उन्होंने कड़ी फटकार लगाते हुए डॉक्टर को हिदायत दी कि यदि इस प्रकार की गलती अगली बार की जाएगी तो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को डॉक्टरों पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। जनता फिलहाल खुश है और सरकार भी खुश।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385