• Sun. Jul 14th, 2024

कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने जिस 11 उम्मीदवारों की सूची को फर्जी बताया, हाईकमान ने उसे ही असल में कर डाला जारी


गजब तो राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस ही कर सकती है। सोमवार शाम से कांग्रेस के 11 उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया में तैर रही थी। इस सूची के कारण कई लोगो के दिल टूटे तो कुछ के घर पटाखे भी फूटे। जिनके दिल टूटे उन्होंने इस सूची को फर्जी करार दिया। जिनके नाम सूची में थे वे लड्डू भरे मुंह से कुछ बोल पाने की हालत में न थे। …पर पब्लिक क्या, और ऑथेंटिक मीडिया के लोग क्या, वे इस तमाशे की देख कुछ भी समझ पाने की हालत में न थे।

इसी बीच उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने एक प्रेस नोट जारी कर इस सूची को फर्जी करार दिया उन्होंने कांग्रेस जनों मीडिया कर्मियों और जनता से अपील की कि वह इस भ्रामक सूची को सच न समझें उन्होंने इसे शरारती तत्व तत्व की हरकत बताया इसके बाद सभी जगह इस सूची को लेकर एक बार फिर असमंजस पैदा हो गया क्योंकि जो उम्मीदवार और उनके समर्थक खुशियां मना रहे थे वह इस सूची के सही होने की होने का दावा करने लगे बाद में राष्ट्रीय महामंत्री मुकुल वासनिक ने सूची प्रेस को जारी की जिसमें ठीक वही नाम थे जो कि सोशल मीडिया में वायरल सूची में शामिल थे। यानी सूची सही थी और लीक हो गई थी। कांग्रेस की दूसरी सूची फर्जी, कांग्रेस ने जारी किया प्रेस नोट https://www.northernreporter.in/archives/1344

दरअसल धीरेंद्र प्रताप भी टिकट की दावेदारी लैंसडाउन से कर रहे थे उनका नाम इस सूची में न था तो उन्हें इस सूची की सत्यता संदिग्ध लगी और उन्होंने बाकायदा इस सूची का खंडन भी जारी कर दिया।
इससे इस सूची का खूब मजाक भी बना। बहरहाल बहाल सूची के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर से चुनाव मैदान में उतरेंगे। हरीश रावत इसी रामनगर सीट के लिए हाईकमान के आगे अड़े हुए थे जिसके कारण सूची जारी होने में देरी हुई।

सूची में हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं का टिकट लैंसडौन से फाइनल कर दिया गया है। इसी अनुकृति के लिए हरक सिंह रावत को भाजपा से निष्कासित होकर केबिनेट मंत्री पद से बर्खास्त होना पड़ा। फिर 5 दिन की मशक्कत के बाद कांग्रेस में एंट्री इस शर्त पर हुई कि उन्हें सिर्फ एक टिकट मिलेगा, अब इसे खुद के लिए लें या पुत्रवधू के लिए।
इस सूची के बाकी उम्मीदवारों में सूर्यकांत धस्माना को देहरादून की कैंट सीट विधानसभा का चुनाव जंग लड़ने के लिए दे दी गई है। ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला चुनाव मैदान में हैं तो डोईवाला से एकदम युवा चेहरे मोहित उनियाल को सियासत की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए भेजा गया है।
हरिद्वार जिले की ज्वालापुर सीट से बरखा रानी चुनाव लड़ेंगी झबरेड़ा सीट पर वीरेंद्र जाती, खानपुर से भाजपा की कुंवर रानी देवयानी का मुकाबला सुभाष चौधरी करेंगे। लक्सर में अंतरिक्ष सैनी कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर मैदान में होंगे। नैनीताल जिले की लाल कुआं सीट में संध्या डालाकोटी और कालाढूंगी में डॉ महेंद्र पाल कांग्रेस प्रत्याशी हैं
सोमवार को जारी 11 प्रत्याशियों के बाद अब तक कांग्रेस 64 सीटों के लिए नामो की घोषणा कर चुकी है। अभी 6 सीटें बाकी हैं। इनमें से अल्मोड़ा की सल्ट सीट पर रणजीत सिंह रावत को उतारा जा सकता है। जबकि नरेंद्र नगर, टिहरी,हरिद्वार ग्रामीण, रुड़की, चौबट्टाखाल सीटों पर भी नाम लगभग फाइनल हैं।
विधान सभा चुनाव 2022 के कांग्रेस उम्मीदवार :-
डोईवाला – मोहित उनियाल शर्मा
देहरादून कैंट- सूर्यकांत धस्माना
ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला
ज्वालापुर – बरखा रानी
झबरेड़ा – वीरेंद्र जाती
खानपुर – सुभाष चौधरी
लक्सर – अंतरिक्ष सैनी
रामनगर – हरीश रावत
लालकुआं – संध्या डालाकोटी
कालाढूंगी – डॉ0 महेंद्र पाल
लैंसडौन – अनुकृति गुसाईं

One thought on “कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने जिस 11 उम्मीदवारों की सूची को फर्जी बताया, हाईकमान ने उसे ही असल में कर डाला जारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385