• Tue. May 21st, 2024

29 सितंबर को 97 परीक्षा केंद्रों में 24,418 देंगे यूटेट


रामनगर। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित होने वाली यूटीईटी परीक्षा 2023 आगामी 29 सितम्बर को 29 शहरों में संपन्न होगी। परीक्षा के लिए 97 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यूटीईटी प्रथम में 24418 व यूटीईटी द्वितीय में 24166 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।
परीक्षा की तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को परिषद सभागार में नोडल परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सभी 29 नोडल केंद्र व्यवस्थापकों ने हिस्सा लिया। बैठक में परीक्षा के आयोजन के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा-निर्देश देते हुए सभी नोडल व्यवस्थापकों को परीक्षा को शांतिपूर्ण व सुव्यवस्थित रूप से संपादित करने के लिए परिषद द्वारा की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई।
परिषद के सचिव वीपी सिमल्टी के अध्यक्षता व शोध अधिकारी डीएस रौतेला के संचालन में आयोजित बैठक में सभी नोडल व्यवस्थापकों को जानकारी देते हुए बताया गया कि परीक्षा कक्षों में मोबाइल सहित सभी इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइसेस को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में केवल प्रवेश पत्र और फोटो पहचान पत्र अपने साथ ले जाने को अनुमति होगी। प्रत्येक परीक्षा शहर में एक वरिष्ठ विभागीय अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में एक पर्यवेक्षक की तैनाती भी की गई है, प्रशासन द्वारा भी सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की जा रही है। यूटीईटी की यह परीक्षा 29 सितम्बर को प्रदेश के 29 शहरों में बने 97 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली में प्रात: दस बजे से साढ़े बारह बजे तक यूटीईटी प्रथम तथा द्वितीय पाली में अपराह्न दो बजे से साढ़े चार बजे तक यूटीईटी द्वितीय की परीक्षा आयोजित की जाएगी।
यूटीईटी प्रथम में 24418 व यूटीईटी द्वितीय में 24166 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र परिषद की वेबसाइट www.ukutet.com पर अपलोड कर दिए गए हैं।
बैठक में परिषद के अपर सचिव बीएमएस रावत, संयुक्त सचिव एसपी सिंह, उप सचिव सीपी रतूड़ी, वित्त अधिकारी प्रेमराम आर्य ने प्रतिभागियों को दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर बीएस बंगारी, कृपाशंकर पाण्डेय, विजय मासीवाल, सतपाल चौहान, कैलाश नैनवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385