• Thu. Apr 25th, 2024

उखीमठ में हुआ जय श्री राम-जय भोले का उद्घघोष


उखीमठ।पंचकेदार गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में आयोजित नौ दिवसीय श्रीराम कथा पूर्णाहुति के साथ सम्पन्न हो गई।पंचगाई सहित दूर दराज गांवों से पहुंचे भक्तगणों ने कथा श्रवण कर प्रसाद के साथ ही क्षेत्र एवं अपने परिवार के सुख समृद्धि की कामना की।
भगवान केदारनाथ और बाबा मध्यमहेश्वर की शीतकालीन गद्दी स्थल के साथ ही ऊषा-अनिरुद्ध की विवाह स्थली ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में पंचगाई की महिला मंगल दल भजन कीर्तन मंडली के तत्वावधान में आयोजित श्रीराम कथा की पूर्णाहूति से पहले व्यासपीठ पर विराजमान उत्तराखंड की प्रथम युवा महिला कथावाचक से सम्मानित राधिका जोशी “केदारखण्डी”ने भगवान श्रीराम के राज्याभिषेक की कथा सुनाई और कहा कि नौ दिनों तक भगवान श्रीरामचन्द्र की कथा श्रवण से मिला ज्ञान रूपी प्रसाद अपने साथ लेजाकर इसे अपने जीवन में उतारना है।कथा के बाद ओंकारेश्वर मंदिर परिसर के यज्ञ कुंड में आचार्य गिरीश सेमवाल,राजन सेमवाल, विनोद जमलोकी,वेद प्रकाश जमलोकी के दिशा निर्देशन में आयोजन समिति के सदस्यों एवं पंचगाई के प्रतिनिधियों ने यज्ञ कुंड में आहूतियां डालकर क्षेत्र के सुख समृद्धि की कामना की इस दौरान पूरा ऊषामठ क्षेत्र बाबा भोलेनाथ के जयकारों और जय श्रीराम के उद्घघोषों के साथ गुंजायमान हो उठा।कथा के समापन पर उदयपुर निवासी जीतेन्द्र राणा ने भण्डारे का आयोजन किया।
नौ दिवसीय श्रीराम कथा में कथा निर्देशक नवीन जोशी, संगीत निर्देशक हरिशंकर के साथ ॠषिराज एवं विवेक के भक्ति संगीत और भजनों पर कथा श्रवण करने पहुंचे रामभक्त भावविभोर होकर झूमने पर मजबूर हो गए। आयोजन समिति के संरक्षक एवं नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा, अध्यक्ष कुंवरी पुष्पवान, सुन्दरी देवी, अंजना रावत, राजेश्वरी सेमवाल,ऊषा भट्ट,रेखा रावत, हेमलता नौटियाल, विजया बर्त्वाल, विशेश्वरी वर्मा, माहेश्वरी देवी ने कथा श्रवण करने पहुंचे भक्तों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख श्वेता पाण्डेय,मन्दिर समिति के कार्याधिकारी रमेश तिवारी, केदारनाथ के वरिष्ठ पुजारी शिव शंकर लिंग,कालीशिला की सरस्वती माई, मंदिर समिति के प्रशासनिक अधिकारी युद्धवीर पुष्पवान, वेदपाठी विश्वमोहन जमलोकी, नवीन मैठाणी,दिलवर नेगी, प्रधान संन्दीप पुष्पवान, पूर्व प्रधान प्रकाश रावत,मगनानन्द भट्ट, कुंवरी बर्त्वाल, अंकित,वृजेश नौटियाल बबलू जंगली,प्रेमा बर्त्वाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385