• Tue. May 21st, 2024

लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीज़न 2023 के कार्यक्रम घोषित,18 नवंबर से 9 दिसंबर तक भारत के पांच शहरों में खेला जाएगा


देहरादून : – लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने आगामी 2023 सीज़न के पूरे शेड्यूल और फिक्स्चर की घोषणा कर दी। लोगों को लंबे समय से टूर्नामेंट का इंतजार था जो 18 नवंबर से 9 दिसंबर, 2023 तक भारत के पांच शहरों में खेला जाएगा। इस रोमांचक स्थायी आयोजन की घोषणा के साथ-साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने एलएलसी 2023 के लिए पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर के एक्सक्लुसिव टिकेटिंग पार्टनर बनने की भी घोषणा करते हुए इसे गर्व की बात कही। टूर्नामेंट के टिकट जल्द ही पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर से खरीदे जा सकेंगे। क्रिकेट प्रेमी के इस रोमांचक सीज़न के लिए आसानी से सीटें सुरक्षित कर पाएंगे।

इस साल लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में 6 टीमें खेलेंगी और मैच भारत के पांच शहरों – रांची, देहरादून, जम्मू, विजाग और सूरत में होंगे।एलएलसी 2023 का उद्घाटन मैच 18 नवंबर को रांची में इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच होगा। खेल यकीनन रोमांचक होगा क्योंकि यह 2022 के फाइनल का रीप्ले है, जिसमें इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से पराजित कर प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती थी।

22 दिनों में कुल 19 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट रोमांचक होने वाला है क्योंकि एलएलसी 2023 में एक साथ कई लीजेंड्स खेलते हुए अपना क्लास दिखाएंगे।रांची के बाद 24 नवंबर को देहरादून में एक्शन दिखेगा। यह मुकाबला भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स के बीच होगा और यह सीजन का छठा मैच होगा।जम्मू में 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक चार मैच खेले जाएंगे जबकि विशाखपत्तनम में 2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक तीन मैच खेले जाएंगे।

एलएलसी 2023 के नॉकआउट मैच सूरत में खेले जाएंगे, जिनमें सेमीफाइनल 5 दिसंबर और 6 दिसंबर को होंगे, जबकि 9 दिसंबर को शानदार फिनाले के साथ सीज़न का समापन होगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सहसंस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, ‘‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पिछला सीज़न बेहद सफल रहा और हम अधिक उत्साह से आगामी सीज़न में खेल प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। मैच रांची, देहरादून, जम्मू, विशाखापत्तनम और सूरत में खेले जाएंगे। हम ना सिर्फ टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं बल्कि देश के कोने-कोने में क्रिकेट का प्यार बांट रहे हैं। टिकट बिक्री के लिए हम ने पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर से साझेदारी की है, जिनके अनगिनत ग्राहक हैं और असीम पहुंच है। हमें विश्वास है कि अधिक से अधिक सख्ंया में क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम का रुख करंेगे।’’

एलएलसी की नई फ्रेंचाइजी अर्बनराइजर्स हैदराबाद की कमान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना संभालेंगे।एलएलसी ने इस सीज़न एक अन्य नई फ्रेंचाइजी सदर्न सुपर स्टार्स की भी घोषणा की है। इसके कप्तान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच होंगे।

18 नवंबर को टूर्नामेंट के पहले मैच में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (इंडिया कैपिटल्स) और इरफान पठान (भीलवाड़ा किंग्स) बतौर कप्तान आमने-सामने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385