• Sat. Jun 22nd, 2024

दो राज्यों की चुनावी जीत में दिखी मुख्यमंत्री धामी की लोकप्रियता की छाप


दो राज्यों की चुनावी जीत में दिखी मुख्यमंत्री धामी की लोकप्रियता की छाप

-राजस्थान और मध्यप्रदेश की 9 विधानसभा में प्रचार कर दिलाई जीत
-उत्तराखंड में हुए उप चुनाव और हरिद्वार पंचायत चुनाव में भी दिला चुके बड़ी जीत

देहरादून। देश के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों में भी देखने को मिल रही है। दो राज्यों की जिन 9 विधानसभा में मुख्यमंत्री धामी ने चुनाव प्रचार किया था, वहां सभी प्रत्याशियों ने अच्छे मतों से विजयी हासिल की है। यह परिणाम युवा मुख्यमंत्री धामी की दूसरे राज्यों में लोकप्रियता को दर्शाते हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य और समाजहित के बड़े फैसलों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। देश मे सबसे पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड पर निर्णय लेना, लैंड जिहाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करना, देश में सबसे पहला कठोर नकलरोधी कानून लाना जैसे बड़े फैसलों से मुख्यमंत्री धामी राष्ट्रीय फलक पर छाए हुए हैं। हाल में दुनिया के जटिल और कठिन सिलक्यारा सुरंग रेस्क्यू ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाने में मुख्यमंत्री धामी ने बड़ी भूमिका निभाई है। मुख्यमंत्री ने स्वयं ऑपरेशन की कमान संभाली और श्रमिकों को इलाज, सम्मान और आर्थिक मदद के फैसलों से हर किसी का दिल जीत लिया था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में संपन्न हुए राजस्थान और मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी अपनी लोकप्रियता की छाप छोड़ी है। दोनों राज्य में मुख्यमंत्री ने करीब 9 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया और इन सभी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों ने बड़ी जीत दर्ज कराई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मध्यप्रदेश की इंदौर दो, खुरई और सागर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया। इन सभी सीटों पर प्रत्याशियों ने बड़ी जीत हासिल की हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राजस्थान की सांगनोर विधानसभा में भजन लाल शर्मा, झोटवाड़ा से राज्यवर्द्धन राठौर, विराटनगर से कुलदीप, सांगोद से हीरालाल नागर, रामगंजमंडी से मदन दिलाव और डग से कालूराम के पक्ष में चुनावी जनसभा, रोड शो के माध्यम से प्रचार किया। यहां भी सभी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी विजयी रहे। इन सीटों पर प्रचार के दौरान जुटी भीड़ ने मुख्यमंत्री धामी की लोकप्रियता जगजाहिर कर दी थी। अब परिणाम आये तो मुख्यमंत्री की लोकप्रियता पर मुहर भी लग गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385